Home > पाकिस्तान में सरकारी दफ्तर के पास आत्मघाती हमला, 22 की मौत

पाकिस्तान में सरकारी दफ्तर के पास आत्मघाती हमला, 22 की मौत

 Special News Coverage |  2015-12-29 14:32:52.0

pak


पेशावर : पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम हिस्से में एक आत्मघाती हमलावर की मोटरसाइकिल के भीड़भाड़ वाले एक सरकारी दफ्तर के गेट से टकराने और फिर बम विस्फोट हो जाने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गयी। यह धमाका मरदान में नेशनल डाटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन ऑथोरिटी (नड्रा) के समीप हुआ उस समय वहां दफ्तर में भारी भीड़ थी।

मरदान डिवीजन के उपमहानिरीक्षक वजीर ने डॉन न्यूज को बताया कि यह एक बम हमलावर का आत्मघाती हमला था। दफ्तर के गेट पर तैनात सुरक्षागार्ड ने जब उसे रोका तब उसने अपनी मोटरसाइकिल से गेट में जोर से टक्कर मारी और विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया।


एक आपात राहत अधिकारी ने बताया कि इस आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 22 लोगों की जान चली गई। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि लोगों के चिथड़े उड़ गए। उस वक्त दफ्तर में भारी भीड़ थी। मरदान डिवीजन के उपमहानिरीक्षक सईद वजीर ने इस बात की पुष्टि की है कि यह आत्मघाती हमला था।


तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान से अलग हुए धड़े जमायतुल अहरार ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। पिछले साल वाघा सीमा पर हुए विस्फोट के पीछे भी इसी का हाथ था।

रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट दफ्तर के गेट के समीप हुआ तथा उससे भवन के दरवाजों और खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई। इलाके को सुरक्षा एजेंसियों ने घेर लिया है। घायलों केा मरदान मेडिकल पसिर ले जाया गया जहां आपात की घोषणा कर दी गयी है।

Share it
Top