Home > ओबामा बोले, IS को खत्म करके ही दम लेंगे

ओबामा बोले, IS को खत्म करके ही दम लेंगे

 Special News Coverage |  2015-12-07 05:25:07.0


Obama


वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोमवार को एक बार फिर आतंकवाद से लड़ने की प्रतिबद्धता जताई। ओबामा ने अमेरिका को भरोसा देते हुए कहा कि 'हम ISIS समेत हम हर उस संगठन का खात्म करेंगे जो हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा। आतंकवाद का खतरा छोटा नहीं है, लेकिन हम इससे निपट लेंगे।

ओबामा ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस से दी गई 13 मिनट की स्पीच में कहा- हमारा देश 9/11 से ही आतंकवाद का शिकार हो रहा है। अमेरिकी लोग अब कह रहे हैं कि आतंकवाद ऐसा कैंसर है, जिसका कोई इलाज नहीं है। यह खतरा बड़ा है, लेकिन हम इससे उबर जाएंगे। हम आईएस को खत्म कर देंगे।


ओबामा ने कहा आईएसआईएस इस्लाम की बात नहीं करता। उसके आतंकी इस्लाम और अमेरिका के खिलाफ हैं। ये आतंकी असल में ठग हैं। मुस्लिमों को उन्हें खारिज करना चाहिए। हमें उन बातों को भी खारिज करना होगा, जिनमें कहा जाता है कि अमेरिका में अब मुस्लिमों से अलग तरह से पेश आना चाहिए। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि दहशत से ज्यादा आजादी ही ताकत रखती है।

ओबामा ने कहा कि हमें बंदूक खरीदने के नियम सख्त करने होंगे। हमें दोबारा इराक या सीरिया में वैसे लंबे युद्ध में नहीं पड़ना चाहिए, जैसा कि आईएसआईएस चाहता है। यदि कांग्रेस को भरोसा है कि हम आईएसआईएस से युद्ध कर रहे हैं तो उसे सैन्य बल इस्तेमाल करने की इजाजत देने के लिए वोट करना चाहिए।

ओबामा ने अमेरिका को बताया कि उन्होंने आईएसआईएस से लड़ने के लिए क्या-क्या उपाय किए हैं। उन्होंने बताया कि अमेरिका इस आतंकी संगठन से लड़ने के लिए 65 देशों के साथ मिलकर काम कर रहा है। इसके लिए बाकायदा अलग से रणनीति भी बनाई गई। हमें भरोसा है हम इसे खत्म कर देंगे।

Tags:    
Share it
Top