Home > कुर्दिस्तान में बनेगा एक नया इस्राईल

कुर्दिस्तान में बनेगा एक नया इस्राईल

 Majid Ali Khan |  2017-09-19 07:51:57.0  |  दिल्ली

कुर्दिस्तान में बनेगा एक नया इस्राईल

इराक़ के कुर्दिस्तान क्षेत्र में जनमत संग्रह का समर्थन करने वालों ने हाथों में इस्राईल का ध्वज लेकर प्रदर्शन किया है। इराक़ से अलग होने का समर्थन करने वाले कुर्दों ने हाथों में इस्राईली झंडे उठाकर इराक़ के पूर्व प्रधान मंत्री नूरी अलमालेकी की उस बात को सही साबित कर दिया है कि इलाक़े में एक और इस्राईल बनाए जाने की साज़िश रची जा रही है.



इराक़ के पूर्व प्रधान मंत्री एवं उप राष्ट्रपति नूरी अलमालेकी ने कुर्दिस्तान को इराक़ से अलग करने कि लिए आयोजित कराए जाने वाले जनमत संग्रह का विरोध करते हुए कहा है कि हम इलाक़े में एक और इस्राईल नहीं बनने देंग. क्षेत्रीय देशों एवं विश्व समुदाय के विरोध के बावजूद, इस्राईल कुर्दिस्तान को इराक़ से अलग करने का सबसे अधिक समर्थन कर रहा है. कुर्दिस्तान के प्रमुख मसूद बारेज़ानी ने न केवल कुर्दिस्तान क्षेत्र में जनमत संग्रह के आयोजन का एलान किया है, बल्कि तेल से समृद्ध इराक़ के किरकूक प्रांत में भी जनमत संग्रह आयोजित कराने की बात कही है.



हाल ही में बारेज़ानी ने दाइश का सफ़ाया करने में अहम भूमिका निभाने वाले स्वयं सेवी बल हश्दुश्शाबी को कुर्दों के लिए ख़तरा बताते हुए कुर्द फ़ोर्स पीशमर्गा को किरकूक की ओर रवाना करने का आदेश दिया था. हालांकि हश्दुश्शाबी के उप प्रमुख अबू मेहदी अलमोंहदिस सोमवार को किरकूक की यात्रा पर पहुंचे हैं और वहां उन्होंने इराक़ी सेना के कमांडर अबू रज़ा नज्जार से मुलाक़ात की है. इराक़ी स्वयं सेवी बल हश्दुश्शाबी के उप कमांडर की किरकूक यात्रा को कुर्दिस्तान संकट के चलते बहुत अहम माना जा रहा है.

Share it
Top