Home > राजा से मिलने साइकिल से पहुंचे नीदरलैंड के प्रधानमंत्री

राजा से मिलने साइकिल से पहुंचे नीदरलैंड के प्रधानमंत्री

पर्यावरण रक्षा में लगे कई समूहों ने जब कहा कि एम्सटर्डम के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है. हवा में नाइट्रोजन ऑक्साइड की मात्रा बहुत ज्यादा है, जिसने यूरोपीय संघ के मानकों को पार कर लिया है

 Ekta singh |  2017-10-16 07:01:55.0  |  दिल्ली

राजा से मिलने साइकिल से पहुंचे नीदरलैंड के प्रधानमंत्री

नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रट रॉयल पैलेस में राजा से मुलाकात के लिए साइकिल से पहुंचे. प्रधानमंत्री मार्क रट देश के राजा विलियम अलेक्जेंडर से मिलने के लिए आए हुए थे. मार्क रट 2010 से लगातार प्रधानमंत्री है. 26 अक्टूबर 2017 को तीसरी बार अपनी सरकार बनाने जा रहे .


किसी भी देश के प्रधानमंत्री अगर कहीं जाएं तो उनके साथ पूरा टाइट सिक्योरिटी होती है, बुलटप्रूफ गाड़ियों का काफिला होता है. लेकिन नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रट साइकिल से ही कही पहुँच जाते है. प्रधानमंत्री के इस कदम को पर्यावरण की दिशा में बेहतर कदम बताया जा रहा है.
दरअसल पर्यावरण रक्षा में लगे कई समूहों ने जब कहा कि एम्सटर्डम के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है. हवा में नाइट्रोजन ऑक्साइड की मात्रा बहुत ज्यादा है, जिसने यूरोपीय संघ के मानकों को पार कर लिया है. इसके बाद प्रधानमंत्री मार्क रट ने यह कदम उठाया.

प्रधानमंत्री मार्क रट यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें वह पैलेस में साइकिल पार्क कर रहे हैं. इसी वर्ष जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीदरलैंड्स दौरे पर गये थे जहाँ उन्हें प्रधानमंत्री मार्क रट ने साइकिल भेंट की थी.

Tags:    
Share it
Top