राष्ट्रीय

आगरा निवासी तबलीगी जमात के 10 युवक नेपाल में गिरफ्तार, निजामुद्दीन से नेपाल गए थे

Shiv Kumar Mishra
7 April 2020 6:21 AM GMT
आगरा निवासी तबलीगी जमात के 10 युवक नेपाल में गिरफ्तार, निजामुद्दीन से नेपाल गए थे
x
नेपाल पुलिस ने ऐसे 19 लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें से दस युवक आगरा के हैं. नेपाल पुलिस के अनुसार छापेमारी का दौर अभी जारी है और ऐसे जमातियों को अभी पकड़ा जा रहा है.

नई दिल्ली. देशभर में कोरोना (Corona) संक्रमण को तेजी से फैलाने के आरोप इन दिनों तबलीगी जमात पर लग रहे हैं. दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) में आयोजित जमात के धार्मिक आयोजन मरकज में शामिल होने वाले लोग देशभर में तो फैले ही, अब वे नेपाल तक भी पहुंच गए हैं. नेपाल पुलिस ने ऐसे 19 लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें से दस युवक आगरा के हैं. नेपाल पुलिस के अनुसार छापेमारी का दौर अभी जारी है और ऐसे जमातियों को अभी पकड़ा जा रहा है.

मस्जिद में छुपे थे

पुलिस के अनुसार निजामुद्दीन में हुए आयोजन के बाद तबलीगी जमात के लोगों की तलाश के दौरान एक मस्जिद में छापेमारी में इन लोगों को पकड़ा गया है. इनमें से दस आगरा और नौ पाकिस्तान के लोग हैं. सभी को अब 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन कर दिया गया है और जांच की जा रही है. सभी लोग मरकज में शामिल होने के बाद धर्म प्रचार के सिलसिले में नेपाल पहुंचे थे. वहीं इन सभी को मस्जिद में रखने को लेकर एक स्‍थानीय युवक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

256 पाकिस्तानी लापता

नेपाल में इन दिनों करीब 256 पाकिस्तानी लापता बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार ये सभी पाकिस्तान से नेपाल पहुंचे थे लेकिन बाद में इनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. पुलिस इनकी तलाश कर रही है लेकिन इनका पता नहीं चल पा रहा है. पुलिस ने बताया कि सभी टूरिस्ट वीजा पर नेपाल आए हुए हैं.

गतिविधियां पता लगाने में जुटी पुलिस

आगरा के युवक कहां रहते हैं और ये किन गतिविधियों में लिप्त हैं, पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है. वहीं आगरा की पुलिस को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि ऐसे कोई युवक नेपाल गए हैं. इस बात का पता चलते ही आगरा पुलिस सतर्क हो गई है और अब युवकों की जानकारी जुटाने में लगी है. इन युवकों के भारत में पहुंचते ही इनसे गहनता से पूछताछ की जाएगी.

Next Story