राष्ट्रीय

काबुल हवाईअड्डे पर हमले में मारे गए 85 में से 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल..

Desk Editor
27 Aug 2021 6:38 AM GMT
काबुल हवाईअड्डे पर हमले में मारे गए 85 में से 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल..
x
अफगानिस्तान के काबुल में हवाई अड्डे के बाहर रात भर हुए विस्फोटों में मारे गए लोगों में तालिबान के कम से कम 28 सदस्य शामिल थे।

नई दिल्ली: दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने गुरुवार को काबुल के हवाईअड्डे पर आ रही अफगानों की भीड़ पर हमला किया, क्योंकि देश छोड़ने के लिए बेताब लोगों ने 'आशंकित' आतंकी हमले की चेतावनी के बावजूद हवाई अड्डे पर भीड़ लगा दी। मारे गए लोगों में कम से कम 72 अफगान नागरिक और 13 अमेरिकी सैनिक शामिल थे।

काबुल हवाईअड्डे पर हमले की जिम्मेदारी ,इस्लामिक स्टेट ने ...

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के सहयोगी, जिसे इस्लामिक स्टेट-खोरासान प्रांत के नाम से जाना जाता है, ने इस क्षेत्र के लिए एक नाम के बाद जिम्मेदारी के अपने दावे में कहा कि इसने अमेरिकी सैनिकों और उनके अफगान सहयोगियों को निशाना बनाया है।

तालिबान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को रायटर को बताया कि अफगानिस्तान के काबुल में हवाई अड्डे के बाहर रात भर हुए विस्फोटों में मारे गए लोगों में तालिबान के कम से कम 28 सदस्य शामिल थे। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "हमने अमेरिकियों से ज्यादा लोगों को खोया है।" उन्होंने कहा कि विदेशी बलों के देश छोड़ने की 31 अगस्त की समयसीमा बढ़ाने का कोई कारण नहीं है।

Next Story