Home > 30 लोगों की हत्या कर खा गये रूसी दम्पति

30 लोगों की हत्या कर खा गये रूसी दम्पति

 Majid Khan |  2017-09-27 10:15:35.0  |  रूस

30 लोगों की हत्या कर खा गये रूसी दम्पति

दक्षिण पूर्वी रूस में एक पति-पत्नी पर 30 लोगों की हत्या कर खाने का आरोप लगा है. दिमित्री बाकेशेव (35) और उनकी पत्नी नतालिया (42) को क्रासनोदर शहर में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब दिमित्री बाकेशेव का मोबाइल फोन शहर में कहीं खो गया. इस फोन में एक महिला के क्षत-विक्षत शरीर की तस्वीरें थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले दिमित्री बाकेशेव ने महिला की हत्या से इंकार किया लेकिन बाद में उसने महिला और अन्य हत्याओं की बात कुबूल कर ली. पूछताछ में नतालिया ने 1999 से अब तक 30 लोगों की हत्या कर खाने की बात स्वीकार की. पुलिस की पूछताछ में नतालिया को 30 औरतों की तस्वीरें दिखाई गयीं जिन्हें उसने मारने और खाने की बात स्वीकारी. नतालिया का मनोचिकित्सीय परीक्षण किया है और उसे 'मानसिक रूप से स्वस्थ' बताया गया है. यह दंपत्ति लोगों की हत्या करने के लिए ड्रग्स का इस्तेमाल करता था.

स्थानीय पुलिस ने आरोपी दंपत्ति के घर से 8 मानव अंग और इंसानी खाल बरामद की है. इस मामले को नरभक्षण का सदी के सबसे भयानक मामलों में से एक बताया जा रहा है. आरोपी पति-पत्नी के घर से नरभक्षी कैसे बनें के वीडियो पाये गये. उनके घर में ऐसे कई जार मिले जिसमें इंसानी अंगों को रखा गया था. इसके अलावा जिस मोबाइल के जरिये आरोपी नरभक्षियों तक पहुंचा गया उसमें एक ऐसी तस्वीर भी शामिल थी जिसमें खाने की प्लेट में इंसान का सिर सजा कर रखा गया था.

इसके अलावा ऐसी बहुत सी तस्वीरें थी जिसमें दिमित्री मानव अंगों के साथ सेल्फी लेते हुए दिख रहा है. आरोपी के फोन में इंसानी मीट से बनने वाली रेसिपी के वीडियो थे. मिरर रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ने एक कटे हुए हाथ को लेकर सेल्फी ली. उसने उन उंगलियों को नाक में डाला और अगली तस्वीरों में चाकू से उन उंगलियों को काट दिया. आरोपी पति-पत्नी क्रासनोदर शहर के मिलिट्री अकेडमी में काम करते थे. दोनों को फिलहाल हिरासत में रखा गया है.

Tags:    
Share it
Top