Home > मिस्र में आतंकियों से मुठभेड़ में 35 पुलिसकर्मियों की मौत

मिस्र में आतंकियों से मुठभेड़ में 35 पुलिसकर्मियों की मौत

पुलिस ने इस सूचना के आधार पर अपार्टमेंट पर छापा मारा था कि वहां एक संगठन के आठ आतंकी छिपे हुए हैं. यह संगठन पिछले साल भर से सरकार के लिए गंभीर चुनौती बना हुआ है.

 Ekta singh |  2017-10-21 06:45:38.0  |  दिल्ली

मिस्र में आतंकियों से मुठभेड़ में 35 पुलिसकर्मियों की मौत

मिस्र के दक्षिणी रेगिस्तान में आतंकवादियों के साथ हुए संघर्ष के दौरान कम से कम 35 पुलिस अधिकारी मारे गये और सैनिक मारे गए. देश के गृह मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में हताहतों का सही आंकड़ा तथा विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा गया था कि कुछ 'आतंकवादी' मारे गए हैं.

एक आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली और एक बयान जारी करके कहा कि सुरक्षा बलों के 28 सदस्य मारे गए हैं और 32 लोग घायल हुए हैं.सूत्रों ने कहा कि मृतकों की संख्या बढने की आशंका है.

पुलिस ने इस सूचना के आधार पर अपार्टमेंट पर छापा मारा था कि वहां एक संगठन के आठ आतंकी छिपे हुए हैं. यह संगठन पिछले साल भर से सरकार के लिए गंभीर चुनौती बना हुआ है. उसने बड़ी संख्या में न्यायपालिका व पुलिस पर हमले कराए हैं. पुलिस के छापा मारने पर आतंकियों ने भागने की कोशिश की. जवाबी गोलीबारी में पुलिस पार्टी पर विस्फोटकों से भी हमला किया गया.

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने विस्फोट सामग्री का भी इस्तेमाल किया है. गौरतलब है कि आतंकवादियों ने कई बड़े हमले किये हैं जिनमें काहिरा तथा अन्य शहरों के चर्चों के ऊपर ताजा हमले किये गये जिसमें कई लोगों की मौत हुई है.

बताया जा रहा है की पूर्व राष्ट्रपति मुहम्मद मोरसी को सत्ता से बेदखल करने के बाद से ही चरमपंथी समूहों ने देश की सेना और पुलिस पर हमले तेज कर दिए हैं.


Tags:    
Share it
Top