Home > न्यूयॉर्क में आतंकी हमला, वाइक पथ पर चढाई गाडी 8 की मौत

न्यूयॉर्क में आतंकी हमला, वाइक पथ पर चढाई गाडी 8 की मौत

 शिव कुमार मिश्र |  2017-11-01 02:36:37.0  |  दिल्ली

न्यूयॉर्क में आतंकी हमला, वाइक पथ पर चढाई गाडी 8 की मौत

अमेरिका के मैनहैटन में मंगलवार को एक व्यक्ति ने कई लोगों पर कार चढ़ा दी। इस घटना में 8 लोगों के मारे जाने व 11 लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस ने बताया कि वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के करीब एक वाहन हडसन नदी के किनारे मोटरसाइकलों के बने रास्ते पर चला गया। वहां उसने कई लोगों को टक्कर मार दी। न्यू यॉर्क के मेयर ने इसे आतंकी घटना करार दिया है।


न्यू यॉर्क पुलिस विभाग ने अपने ट्वीट कर इस घटना के बारे में जानकारी साझा की है। ट्वीट में लिखा है कि एक के बाद एक गाड़ियां भिड़तीं गईं। इसके बाद किसी एक वाहन के ड्राइवर ने हथियार का प्रदर्शन किया। पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इस मामले में 8 लोगों की मौत हुई है और 11 गंभीर रूप से घायल हुए हैं।


एक पुलिस प्रवक्ता ने एक सफेद पिकअप ट्रक की फोटो पोस्ट की। यह ट्रक बाइक्स के चलने वाले रास्ते पर था। इस ट्रक का अगला हिस्सा ठुका हुआ नजर आ रहा है। ट्रक के दरवाजे पर होम डिपो हार्डवेअर स्टोर चेन का लोगो लगा हुआ है।


एक चश्मदीद ने एबीसी चैनल 7 को बताया कि उसने एक सफेद पिक-अप ट्रक को पूरी रफ्तार से बाइक-पाथ पर जाते देखा। इस ट्रक ने कई लोगों को टक्कर मारी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने शहर के एक नामी स्कूल के बाहर लोगों के शव पड़े देखे।


प्रत्यक्षदर्शी ने 9-10 गोलियां चलने की आवाज भी सुनी लेकिन उसे पूरा यकीन नहीं है कि आखिर उन गोलियों की आवाज कहां से आ रही थी।

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी घटना की निंदा की है। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि न्यू यॉर्क में हुआ हमला बीमार और विक्षिप्त मानसिकता के व्यक्ति द्वारा किया गया है।



Tags:    
Share it
Top