Home > क्रिसमस से पहले अमेरिका को दहलाने की साजिश हुई नाकाम ,पूर्व नौसेना कर्मचारी गिरफ्तार

क्रिसमस से पहले अमेरिका को दहलाने की साजिश हुई नाकाम ,पूर्व नौसेना कर्मचारी गिरफ्तार

कोर्ट ने जारी अपने बयान में कहा कि आज हमारे अफसरों ने एक बार फिर अमेरिकियों को मारने की कथित साजिश को विफल करने में मदद की है।

 Alok Mishra |  2017-12-23 07:30:50.0  |  नई दिल्ली

क्रिसमस से पहले अमेरिका को दहलाने की साजिश हुई नाकाम ,पूर्व नौसेना कर्मचारी  गिरफ्तार

नई दिल्ली : अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने आंतकी साजिश रच रहे एक पूर्व नौसेना अफसर को गिरफ्तार किया है।

अदालती दस्तावेजों से इसकी जानकारी मिली है। 'एफबीआई' के विशेष एजेंट क्रिस्टोफर मैक्केनी द्वारा पेश किए गए एक हलफनामा के अनुसार, 26 वर्षीय 'टो ट्रक' चालक एवरिट एरोन जेमसन शहर के भीड़-भाड़ भरे पर्यटन स्थल 'पियर 39' को निशाना बनाने की योजना बना रहा था।
एफबीआई के द्वारा कोर्ट में प्रस्तुत किये गए दस्तावेजों के अनुसार, 26 वर्षीय एवरिट एरोन जेम्सन सितंबर से ही अमेरिकी अधिकारियों के लिए संदिग्ध बना हुआ था, जब से वह सोशल मीडिया पर जिहाद से संबंधित पोस्ट करना शुरु कर दिया था।
जेम्सन ने 31 अक्टूबर को मैनहैट्टन में हुए हमले का जश्न फेसबुक पर मनाया था। इस हमले में 8 लोग मारे गए थे जिसे एक शख्स ने अंजाम दिया था, जिसका कहना था कि वह आईएस की तरफ से काम कर रहा था।
एफबीआई के एक विश्वासपात्र एजेंट ने जेम्सन के इन गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस महीने की शुरुआत में उसने आईएस के एक सदस्य के रुप में जेम्सन से संपर्क किया था। उसने जेम्सन को आईएस के नाम पर हमले करने का ये कहकर ऑफर दिया कि उसका सेना से संबंध रहा है।
FBI के अंडरकवर एजेंट के द्वारा हमले की अगले विशिष्ट योजना के बारे में पूछे जाने पर जेम्सन ने क्रिसमस दिवस पर सैन फ्रांसिस्को में पर्यटकों पर हमला करने की योजना के बारे में बताया। जेम्सन के पास पहले से ही काफी खतरनाक हथियार मौजूद थे, उसने एजेंट से रायफल और अन्य विस्फोटक सामग्री की मांग की। उसकी योजना एक दूर के कैंप में बम बनाने की थी, जिसके बाद उसे कैलिफ़ोर्निया स्थित अपने घर में संग्रहित करना था।
कोर्ट ने जारी अपने बयान में कहा कि आज हमारे अफसरों ने एक बार फिर अमेरिकियों को मारने की कथित साजिश को विफल करने में मदद की है।

Tags:    
Share it
Top