Home > ब्रिटेन के रक्षा मंत्री ने यौन उत्पीड़न मामले में दिया इस्तीफा

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री ने यौन उत्पीड़न मामले में दिया इस्तीफा

 Majid Khan |  2017-11-02 06:45:51.0  |  ब्रिटेन

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री ने यौन उत्पीड़न मामले में दिया इस्तीफा

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री ने यौन उत्पीड़ने के मामले में अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। एक महिला पत्रकार का यौन उत्पीड़न करने के कारण चारों तरफ़ उनकी आलोचना की जा रही थी जिसके कारण उन्होंने बुधवार की रात त्यागपत्र दे दिया।

माइकल फ़ैलन ने सोमवार को यह बात मानी थी कि उन्होंने 15 साल पहले कन्ज़रवेटिव पार्टी की सालाना बैठक के अवसर पर एक महिला पत्रकार जूलिया हर्टले ब्रूवर का यौन उत्पीड़न किया था। ब्रिटिश रक्षा मंत्री ने अपना गुनाह तब क़ुबूल किया जब ब्रिटिश संसद के एक वाट्स एप ग्रुप ने एक हफ़्ता पहले संसद में महिला अध्ययनकर्ताओं और सलाहकारों के यौन उत्पीड़न की एक रिपोर्ट जारी की थी।

इसी बीच ब्रिटिश सूत्रों का कहना है कि ब्रिटिश ट्रेड मंत्री के सहायक मार्क गार्नर ने भी अपनी महिला सलाहकार को अनैतिक प्रस्ताव दिया था। टाइम्ज़ ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में लिखा कि प्रधानमंत्री टेरीज़ा मे के सहयोगी डैमियन ग्रीन ने एक महिला पत्रकार केट माल्टबाई को यौन उत्पीड़न के दायरे में आने वाला प्रस्ताव दिया था। बीबीसी का कहना है कि ब्रिटेन में 53 प्रतिशत से अधिक महिला कर्मचारियों को अपने काम के स्थान पर यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है।

Tags:    
Share it
Top