राष्ट्रीय

दुनियाभर में एक करोड़ के पार हुई कोरोना संक्रम‍ितों की संख्या, 5 लाख से ज्यादा मौतें

Arun Mishra
28 Jun 2020 3:16 AM GMT
दुनियाभर में एक करोड़ के पार हुई कोरोना संक्रम‍ितों की संख्या, 5 लाख से ज्यादा मौतें
x
दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक करोड़ को पार कर गई है

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक करोड़ को पार कर गई है जबकि इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से पांच लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण दुनियाभर के देशों में तेजी से फैल रहा है. www.worldometers.info के आंकड़ों के मुताबिक अभी दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ को पार कर चुकी है.

आंकड़े बताते हैं कि दुनियाभर के देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 10,081,545 हो चुकी है. वहीं इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से अब तक 501,298 लोग दम तोड़ चुके हैं. एक अच्छी बात यह है कि पूरी दुनिया में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित 5,458,369 लोग ठीक हुए हैं.

फिलहाल अमेरिका की कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा हालत खराब है. जब चीन में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप चरम पर था तब अमेरिका जैसे देश चीन पर तथ्यों को छिपाने का आरोप लगा रहे थे. लेकिन अब चीन में स्थिति लगभग सामान्य है और अमेरिका बेहाल है. वहां करीब 25 लाख नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

Next Story