Home > डोनाल्ड ट्रंप ने की 'फेक न्यूज अवार्ड' की घोषणा, ये बने विजेता...

डोनाल्ड ट्रंप ने की 'फेक न्यूज अवार्ड' की घोषणा, ये बने विजेता...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया पर अपने हमलों को तेज करते हुए विवादास्पद ‘फेक न्यूज अवार्ड’ की घोषणा की है। इस सूची में...

 Vikas Kumar |  2018-01-19 08:00:24.0  |  नई दिल्ली

डोनाल्ड ट्रंप ने की फेक न्यूज अवार्ड की घोषणा, ये बने विजेता...

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया पर अपने हमलों को तेज करते हुए विवादास्पद 'फेक न्यूज अवार्ड' की घोषणा की है। इस सूची में 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' टॉप पर है और उसे 'फेक न्यूज अवार्ड' का विजेता घोषित किया है।

इसके अलावा इस सूची में 'एबीसी न्यूज', 'सीएनएन', 'टाइम' और 'द वाशिंगटन पोस्ट' को भी रखा गया है। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर इन अनोखे पुरस्कारों की घोषणा की।

विजेताओं के नाम की सूची 'रिपब्लिकन नेशनल कमेटी' की वेबसाइट पर भी जारी की गई। लेकिन 'फेक न्यूज अवार्ड' की सूची जारी करने के थोड़ी देर बाद ही वेबसाइट ठप पड़ गई।

वेबसाइट में कहा गया, 'वर्ष 2017 पूर्वाग्रह से प्रभावित, अनुचित समाचार कवरेज और यहां तक की नकली समाचारों से भरा रहा। अध्ययनों में पाया गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में दिखाए गए 90 प्रतिशत समाचार नकारात्मक थे।'

इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि कुछ 'बेहद भ्रष्ट एवं झूठे' समाचारों के बावजूद ऐसे कई पत्रकार हैं जिनका वह सम्मान करते हैं और जिन पर अमेरिकी लोग गौरवान्वित महसूस कर सकते हैं। इससे पहले उन्होंने दो जनवरी को घोषणा की थी कि वह 'झूठी एवं खराब पत्रकारिता' करने वाले मीडिया समूहों को सम्मानित करेंगे।

Tags:    
Share it
Top