राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन Coronavirus पॉजिटिव

Arun Mishra
27 July 2020 2:54 PM GMT
डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन Coronavirus पॉजिटिव
x

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि वह आखिरी कब मिले थे.

mट्रंप के करीबी सहयोगियों में एक ओ ब्रायन हाल ही में यूरोप से लौटे थे, जहां उन्होंने और उनके शीर्ष डिप्टी ने यूके, फ्रांस, जर्मनी और इटली के अधिकारियों के साथ मुलाकात की थी. यात्रा से जारी कई तस्वीरों में ब्रायन को ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देखा गया और न ही मास्क पहने हुए पाया गया.

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ब्रायन पिछले एक हफ्ते से घर पर रहकर ही काम कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक ओ ब्रायन पिछले गुरुवार को कार्यालय में थे. पिछले हफ्ते व्हाइट हाउस के एक कैफेटेरिया कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर प्रशासन के अधिकारियों को चेतावनी दी गई थी.

मालूम हो कि अमेरिका में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर सबसे ज्यादा है. रविवार तक अमेरिका में संक्रमण के 4,176,716 मामले और 146,420 मौतें दर्ज हो चुकी हैं. देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक कैलिफॉर्निया इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है. वहीं एक वक्त देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा न्यूयॉर्क अब दूसरे नंबर पर है. इनके अलावा फ्लोरिडा, न्यू जर्सी, टेक्सस, इलिनॉय समेत कई अन्य राज्य भी संक्रमण से बेहद प्रभावित हैं.

Next Story