राष्ट्रीय

US राष्ट्रपति ट्रंप का आदेश, Corona से मरने वालों के सम्मान में 3 दिन तक झुके रहेंगे अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज

Arun Mishra
22 May 2020 5:55 AM GMT
US राष्ट्रपति ट्रंप का आदेश, Corona से मरने वालों के सम्मान में 3 दिन तक झुके रहेंगे अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज
x
US में अब तक कुल 94,500 लोगों की इस महामारी की चपेट में आने से मौत हो गई है

अमेरिका में कोरोनावायरस से हाहाकार के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 (COVID-19) से मरने वालों के सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाने का आदेश दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा ये घोषणा ऐसे वक्त में की गई है, जब अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंच गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने गुरुवार को ये आदेश जारी करने के बाद ट्वीट किया.

ट्वीट में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि "अगले तीन दिनों तक जान गंवाने वाले अमेरिकियों की याद में राष्ट्रीय स्मारकों और संघीय इमारतों पर लगे राष्ट्रीय ध्वज झुके रहेंगे." अमेरिका में कोरोनावायरस से मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है, देश में अब तक कुल 94,500 लोगों की इस महामारी की चपेट में आने से मौत हो गई है. इस आंकड़े के साथ ही अमेरिका ऐसा देश बन गया है, जहां कोरोना से विश्व में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. अनुमान के मुताबिक इस सप्ताह के अंत तक ये आंकड़ा 1 लाख तक पहुंच जाएगा.



इससे पहले शीर्ष डेमोक्रेट्स ने कहा था कि कोरोनावायरस से 1 लाख लोगों की मौत पर राष्ट्रीय ध्वज का झुकाना दुख की राष्ट्रीय अभिव्यक्ति को दर्शाएगा. सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और शीर्ष सीनेट डेमोक्रेट चक शूमर ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा, "देश को हुए इस बड़े नुकसान से हमारा दिल टूट गया है". इस हफ्ते अमेरिका में रोज़ाना 1300 लोगों ने कोरोनावायरस संक्रमण के चलते जान गंवाई है.

Next Story