Top
Home > अंतर्राष्ट्रीय > अगस्ता वेस्टलैंड केस: ED ने क्रिस्चन मिशेल की पूर्व पत्नी की पैरिस की संपत्ति कुर्क की

अगस्ता वेस्टलैंड केस: ED ने क्रिस्चन मिशेल की पूर्व पत्नी की पैरिस की संपत्ति कुर्क की

क्रिस्चन मिशेल की पूर्व पत्नी की पैरिस में 5.83 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

 Special Coverage News |  11 March 2019 1:25 PM GMT  |  दिल्ली

अगस्ता वेस्टलैंड केस: ED ने क्रिस्चन मिशेल की पूर्व पत्नी की पैरिस की संपत्ति कुर्क की

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) के तहत क्रिस्चन मिशेल की पूर्व पत्नी की पैरिस में 5.83 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। मिशेल वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले में कथित रूप से बिचौलिया है। वह इस समय हिरासत में है।

ईडी ने सोमवार को कहा कि पीएमएलए के तहत फ्रांस के विक्टर हुगो के 45 एवेन्यू पते पर स्थित इस संपत्ति की कुर्की का शुरुआती आदेश जारी किया गया है। यह संपत्ति मिशेल की पूर्व पत्नी वेलेरी मिशेल की है और मिस सीसीआई सोलेम के नाम है । ईडी का आरोप है कि वेलेरी को यह संपत्ति मिशेल से मिली और यह घोटाले की कमाई है और यह अपराध की कमाई है।

एजेंसी ने अपनी जांच में पाया कि मिशेल ने घूस के रूप में मिली राशि को अलग-अलग इकाइयों को ट्रांसफर किया। इसमें 9,22,185.76 यूरो (5,83,40,422 रुपये) की राशि वेलेरी और उसके बाद सोलेम को स्थानांतरित की गई।

मिशेल को पिछले साल दिसंबर में संयुक्त अरब अमीरात से प्रर्त्पण के जरिए भारत लाया गया था। उसे ईडी ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल मिशेल न्यायिक हिरासत में है। इस 3,600 करोड़ रुपये के मामले की जांच ईडी और सीबीआई द्वारा की जा रही है। 3 बिचौलियों की जांच हो रही है। अन्य 2 बिचौलिये गाइडो हाश्के और कार्लोस गेरोसा है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it