Home > भ्रष्टाचार मामले में बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया को कोर्ट ने सुनाई पांच साल की सजा

भ्रष्टाचार मामले में बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया को कोर्ट ने सुनाई पांच साल की सजा

कोर्ट ने इसी केस में खालिदा के बेटे सहित चार अन्य दोषियों को दस साल की सजा सुनाई है।

 Arun Mishra |  2018-02-08 09:38:44.0  |  दिल्ली

भ्रष्टाचार मामले में बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया को कोर्ट ने सुनाई पांच साल की सजाफाइल फोटो : पूर्व पीएम खालिदा जिया

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के एक आरोप में दोषी साबित होने पर पांच साल की सजा सुनाई गई है। गुरुवार (8 फरवरी, 2018) को राजधानी ढाका में एक स्पेशल कोर्ट-5 ने उन्हें जिया अनाथलय ट्रस्ट के लिए निर्धारित 2.1 करोड़ टका (बांग्लादेशी रुपए) के विदेशी दान का गबन करने का दोषी पाया है।


कोर्ट ने इसी केस में खालिदा के बेटे सहित चार अन्य दोषियों को दस साल की सजा सुनाई है। इससे पहले दोषियों के खिलाफ फैसला सुनाने से पहले देश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। ढाका की सड़कों पर रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) और सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती कर दी गई।

प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्ताधारी अवामी लीग ने कहा कि बीएनपी ने फैसले को लेकर कोई अशांति उत्पन्न करने का प्रयास किया तो उनके कार्यकर्ता पुलिस की सहायता करने के लिए तैयार रहेंगे। मीडिया की खबरों के अनुसार पुलिस ने पिछले कुछ दिनों से बीएनपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं सहित 1000 से अधिक कार्यकर्ताओं को इस संदेह में गिरफ्तार किया है कि यदि जिया को दोषी ठहराया गया तो वे हिंसा उत्पन्न कर सकते हैं।

Tags:    
Share it
Top