राष्ट्रीय

पाकिस्तान : बलूचिस्तान में बस से उतारकर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या

Special Coverage News
18 April 2019 9:27 AM GMT
पाकिस्तान : बलूचिस्तान में बस से उतारकर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या
x
15-20 हमलावर थे, बस कराची से ग्वादर जा रही थी?

बलूचिस्तान प्रांत में 15 से 20 हमलावरों ने एक बस में सवार 14 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। 2 लोगों ने किसी तरह से भागकर जान बचाई। अभी तक हमले की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। हमलावरों की पता लगाने में भी पुलिस नाकाम साबित हुई है। जिस बस के यात्रियों को निशाना बनाया वो कराची से ग्वादर जा रही थी। हमलावरों ने 5-6 बसें रुकवाई थीं।

वारदात गुरुवार को बुजी टॉप इलाके के मकरान कोस्टल हाईवे पर हुई। हमलावरों ने यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच के बहाने नीचे उतारा। एजेंसी के मुताबिक, बस से कुल 16 यात्रियों को उतारा गया था। अभी यह पता नहीं चल सका है कि हमलावर कौन थे और उनका मकसद क्या था। हमले में बचने वाले 2 लोगों को अस्पताल में दाखिल करा दिया गया है।

बलूचिस्तान के मस्तुंग इलाके में 2015 में इसी तरह की घटना हुई थी। तब हमलावरों ने कराची जाने वाली बस से 24 लोगों को उतारकर अगवा कर लिया था। उनमें से 19 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पिछले सप्ताह क्वेटा में हजारा समुदाय को निशाना बनाकर आतंकी हमला किया गया था। इसमें 20 लोगों की मौत हुई थी। पुलिस और अन्य एजेंसियां क्वेटा मामले की जांच पूरी भी नहीं कर पाईं कि बलूचिस्तान में फिर से वारदात हो गई।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story