राष्ट्रीय

...जहां भारतीय वायुसेना ने गिराए 1000 Kg के बम, जैश के ठिकाने की तस्वीरें आईं सामने?

Special Coverage News
26 Feb 2019 1:50 PM GMT
...जहां भारतीय वायुसेना ने गिराए 1000 Kg के बम, जैश के ठिकाने की तस्वीरें आईं सामने?
x
घने जंगलों के बीच बने इस आतंकी कैम्प में सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग दी जाती थी. यहां सड़कों पर कई देशों के झंडे भी मिले हैं.

भारतीय वायु सेना ने आखिरकार पुलवामा में जवानों की शहादत का बदला ले ही लिया. मंगलवार तड़के पाकिस्तान के बालाकोट में भारत के 12 लड़ाकू विमानों ने बमबारी की और जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया. जिस जगह भारत ने बमबारी की वहां की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. बताया जा रहा है कि यह जगह जैश-ए-मोहम्मद का ट्रेनिंग कैम्प था.

यहां 300 आतंकी मारे जाने की बात कही जा रही है. घने जंगलों के बीच बने इस आतंकी कैम्प में सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग दी जाती थी. यहां सड़कों पर कई देशों के झंडे भी मिले हैं. कहा जा रहा है कि जैश के सरगना यहीं से कई देशों में आतंकी गतिविधियों की प्लानिंग करते थे.




सूत्रों का कहना है कि जिस वक्त भारत ने आतंकी कैम्प पर हमला किया उस वक्त मौलाना अमर और आतंकी मसूद अजहर का भाई मौलाना तल्हा सैफ कैम्प में मौजूद था. ख़ुफ़िया एजेंसियों द्वारा जारी किए गए डोजियर में मौलाना मसूद अजहर की गाड़ी अक्सर यहां आने की भी तस्वीरें हाथ लगी हैं.




बताया जा रहा है कि मसूद अजहर और अब्दुल रउफ जैसे आतंकी इस कैम्प में आतंकियों को लेक्चर देते थे. इस कैम्प के किनारे कुन्हार नदी भी बहती है जहां आतंकियों को समुद्री हमले की ट्रेनिंग दी जाती थी. इन्हें पाकिस्तानी सेना के पूर्व अफसर ट्रेनिंग देते थे.




इस कैम्प के अंदर की तस्वीरें भी सामने आई है, जहां जैश-ए-मोहम्मद के कई झंडे नजर आए हैं.




इस हॉल में मुफ़्ती अब्दुल रौफ असगर और मौलाना मसूद अजहर आतंकियों से 1 अप्रैल 2018 को आतंकियों को ट्रेनिंग देते दिखाई दिए थे.

Next Story