राष्ट्रीय

सऊदी अरब में काम करने के लिए भारतीय इंजीनियर्स को पूरी करनी होगी ये शर्त

Shiv Kumar Mishra
31 Oct 2022 10:27 AM GMT
सऊदी अरब में काम करने के लिए भारतीय इंजीनियर्स को पूरी करनी होगी ये शर्त
x

ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन ने घोषणा की है कि सऊदी अरब में काम करने के इच्छुक इंजीनियरों को पहले सऊदी काउंसिल ऑफ इंजीनियर्स से प्रोफेशनल मान्यता लेनी पड़ेगी.

एआईसीटीई ने आधिकारिक अधिसूचना जारी कर कहा है, "काउंसिल को विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव की ओर से कहा गया है कि सऊदी अरब में काम करने के इच्छुक इंजीनियरों को सऊदी काउंसिल ऑफ इंजीनियर्स से अनिवार्य प्रोफेशनल मान्यता लेनी होगी. सऊदी अरब की सरकार के फैसले के मुताबिक बिना प्रोफेशनल मान्यता के इंजीनियर वहां काम नहीं कर सकते हैं."

प्रोफेशनल मान्यता के लिए इच्छुक इंजीनियर्स को सऊदी काउंसिल ऑफ इंजीनियर्स के आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना होगा. काउंसिल ने टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और एआईसीटीआई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों के प्रमुखों को कहा है कि वे अपने यहां इंजीनियरिंग में दाखिला लेने वाले बच्चों के बीच इसकी जानकारी दें तो सऊदी अरब में काम करना चाहते हैं.

एआईसीटीई एक राष्ट्रीय स्तर की शीर्ष सलाहकार संस्था है जिसे नवंबर 1945 में तकनीकी शिक्षा के लिए उपलब्ध सुविधाओं का सर्वे और उसे बढ़ाने के लिए स्थापित किया गया था.

Next Story