Home > श्रीलंका में बैठी दुल्हन की साड़ी पर जांच

श्रीलंका में बैठी दुल्हन की साड़ी पर जांच

 Majid Khan |  2017-09-23 14:17:55.0  |  श्रीलंका

श्रीलंका में बैठी दुल्हन की साड़ी पर जांच

श्रीलंका में पिछले हफ्ते शादी के बंधन में बंधा एक जो़ड़ा प्रशासनिक जांच के घेरे में आ गया है. मामला है शादी के दौरान पहनी गई दुल्हन की साड़ी का. दुल्हन ने लंबी साड़ी क्या पहनी, बैठे-बिठाये इनके लिए परेशानी हो गई. अपनी शादी में दुल्हन ने बेहद ही लंबी साड़ी पहनी थी जिसे संभालने के लिए सरकारी स्कूल के 250 बच्चों को तैनात किया गया था.

दुल्हन की साड़ी तकरीबन 3.2 किलोमीटर लंबी थी जिसे पकड़ने के लिए बच्चों को कैंडी शहर की सड़कों पर ट्रेन की तरह से खड़ा किया गया था. साथ ही शादी में अन्य 100 स्कूली छात्राओं को मेहमानों को फूल देने के काम में लगाया था. इसलिए अब प्रशासन शादी जैसे कार्यक्रम में स्कूली बच्चों से इस तरह काम कराये जाने की जांच कर रही है. इस शादी में देश के सेंट्रल प्रॉविंस के मुख्यमंत्री सरत एकनायके बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे.

इतना ही नहीं ये स्कूली बच्चे भी जिस स्कूल के थे उसका नाम भी मुख्यमंत्री के नाम पर ही है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह साड़ी श्रीलंका में किसी दुल्हन की पहनी अब तक की सबसे लंबी साड़ी है. राष्ट्रीय बाल संरक्षण प्राधिकरण (एनसीपीए) ने बताया कि वह इस मामले की जांच कर रहा है.

एनसीपीए की चैयरमेन मारिनी डे लिवेरा ने मीडिया से कहा "हम इस मामले की जांच कर रहे हैं क्योंकि हम नहीं चाहते कि ये ट्रेंड बने." लिवेरा ने कहा कि स्कूल के दौरान बच्चों की तैनाती इस तरह के कार्यक्रमों में करना कानून के खिलाफ है और मामले के दोषी को 10 साल तक की सजा हो सकती है. उन्होंने कहा यह बाल अधिकारों का हनन है जो अपराध के दायरे में आता है.

Tags:    
Share it
Top