अंतर्राष्ट्रीय

Israel-Hamas War Live : इजरायल ने हमास के एयर फ़ोर्स चीफ़ को हवाई हमले में किया ढेर, जानें कौन था अबू मुराद

Arun Mishra
14 Oct 2023 9:27 AM GMT
Israel-Hamas War Live : इजरायल ने हमास के एयर फ़ोर्स चीफ़ को हवाई हमले में किया ढेर, जानें कौन था अबू मुराद
x
इजरायली एयरफोर्स ने हमास के एक मुख्यालय को निशाना बनाया था, जहां से आतंकी संगठन अपनी हवाई गतिविधि को नियंत्रित करता था।

Israel-Hamas War Live : इजरायल और हमास के बीच युद्ध लागतार जारी है। हमास के हमले के बाद इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर हमला कर रहा है। इजराइल वायुसेना ने कहा है कि उसने रात भर किए गए हवाई हमले में हमास की वायुसेना के प्रमुख मुराद अबू मुराद को मार गिराया है। हमले में उस मुख्यालय को निशाना बनाया गया जहां से हमास गाजा पट्टी में अपनी हवाई गतिविधि प्रबंधित करता था। इज़रायली वायु सेना ने कहा कि मुराद अबू मुराद "शनिवार को नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देश देने के लिए काफी हद तक जिम्मेदार था।"

द टाइम्स ऑफ इजरायल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है। इजरायीस सेना के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि हवाई हमले में हमास के हवाई विंग का प्रमुख मुराद अबू मुराद की मौत हो गई है। इजरायली एयरफोर्स ने हमास के एक मुख्यालय को निशाना बनाया था, जहां से आतंकी संगठन अपनी हवाई गतिविधि को नियंत्रित करता था।

द टाइम्स ऑफ इजरायल ने कहा कि अबू मुराद ने पिछले सप्ताह नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देश देने में बड़ी भूमिका निभाई थी। उसी के कहने पर हैंग ग्लाइडर के सहारे हमास के लड़ाके इजरायल में प्रवेश किया था।

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि इजराइल का उत्तरी गाजा में करीब 11 लाख लोगों को 24 घंटे के भीतर वहां से चले जाने की चेतावनी देना ''अत्यधिक खतरनाक'' और ''कतई संभव नहीं'' है। उन्होंने कहा कि युद्ध के भी कुछ नियम होते हैं। गाजा में संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों को बृहस्पतिवार को इजराइली सेना में उनके संपर्क अधिकारियों ने सूचना दी कि उत्तरी गाजा की तकरीबन 11 लाख आबादी को अगले 24 घंटे के भीतर दक्षिणी हिस्से में चले जाना चाहिए। यह आदेश संयुक्त राष्ट्र के सभी कर्मियों और उन लोगों पर भी लागू होता है, जिन्होंने स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र और क्लीनिक समेत संयुक्त राष्ट्र केंद्रों में शरण ली हुई है।

Next Story