Top
Home > अंतर्राष्ट्रीय > किम कार्दशियन के पति कान्‍ये वेस्‍ट लडे़ंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव?

किम कार्दशियन के पति कान्‍ये वेस्‍ट लडे़ंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव?

रैपर कान्‍ये वेस्‍ट ने ऐलान किया कि वह अमेरिकी राष्‍ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे?

 Arun Mishra |  5 July 2020 7:30 AM GMT  |  दिल्ली

किम कार्दशियन के पति कान्‍ये वेस्‍ट लडे़ंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव?
x

वॉशिंगटन : अमेरिकी रैपर कान्‍ये वेस्‍ट ने शनिवार को ऐलान किया कि वह इस साल के आखिर में होने जा रहे अमेरिकी राष्‍ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे। कान्‍ये वेस्‍ट के इस ऐलान से अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के बेहद दिलचस्‍प होने के आसार बढ़ गए हैं। अगर कान्‍ये वेस्‍ट राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ते हैं तो उनका मुकाबला वर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और डेमोक्रैटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडन से होगा। कान्‍य वेस्‍ट किम कार्दश‍ियन के पति हैं।

अब तक डोनाल्‍ड ट्रंप के कट्टर समर्थक रहे कान्‍ये ने ट्विटर पर लिखा, 'हमें ईश्‍वर पर भरोसा रखते हुए अमेरिका के वादे को समझना होगा। अपने सपनों को एकरुपता देनी होगी और अपने भविष्‍य को बनाना होगा। मैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद का चुनाव लड़ने जा रहा हूं।' उन्‍होंने अपने ट्वीट में अमेरिकी झंडे का इमोजी बनाया और हैशटैग "#2020VISION" लिखा।

हालांकि अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि कान्‍ये वेस्‍ट राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर कितना गंभीर हैं। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्‍ट्रपति चुनाव होने जा रहा है। अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि राज्‍य के चुनाव में हिस्‍सा लेने के लिए उन्‍होंने कोई आधिकारिक पेपर दाखिल किया है या नहीं। अभी कई राज्‍यों में निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए समय सीमा खत्‍म नहीं हुई है।

कान्‍ये वेस्‍ट और उनकी बहुचर्चित पत्‍नी किम कार्दशियन ने वाइट हाउस की यात्रा करके राष्‍ट्रपति ट्रंप से मुलाकात की थी। वर्ष 2018 में कान्‍ये वेस्‍ट ने एक भाषण दिया था। इसमें उन्‍होंने वैकल्पिक ब्रह्मांड और अपने बाइपोलर डिसऑर्डर के इलाज का ज‍िक्र किया था। उधर, कान्‍ये के इस कदम का मशहूर उद्योगपति एलन मस्‍क ने स्‍वागत किया है। उन्‍होंने कहा, 'कान्‍ये आपको मेरा पूरा समर्थन है।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it