राष्ट्रीय

इमरान खान का ऐलान- जहां मुझ पर चली थी गोली, वहीं से फिर शुरू होगा हमारा मार्च

Arun Mishra
6 Nov 2022 3:44 PM GMT
इमरान खान का ऐलान- जहां मुझ पर चली थी गोली, वहीं से फिर शुरू होगा हमारा मार्च
x
इमरान खान पैर में तब गोली लगी थी जब वजीराबाद इलाके में दो बंदूकधारियों ने उन पर और अन्य पर गोलियां चलाई थीं.

Attack On Imran Khan: इमरान खान ने रविवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी इस्लामाबाद के लिए मार्च उसी जह से फिर से शुरू करेगी जहां पंजाब प्रांत में एक रैली के दौरान उन्हें गोली मारी गई थी. उन्होंने हमला कराने का आरोप प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और दो अन्य पर लगाया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख (पीटीआई) के प्रमुख की गोली लगने के बाद गुरुवार को सर्जरी हुई थी.

इमरान खान ने अपने चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन के स्वामित्व वाले शौकत खानम अस्पताल से एक प्रेस को संबोधित किया. उन्होंने ने कहा, 'हमने तय किया है कि हमारा मार्च मंगलवार को वजीराबाद में उसी जगह से फिर से शुरू होगा जहां मुझे और 11 अन्य को गोली मारी गई थी और जहां मोअज्जम शहीद हुए थे."

इमरान खान (70) के दाहिने पैर में तब गोली लगी थी जब वजीराबाद इलाके में दो बंदूकधारियों ने उन पर और अन्य पर गोलियां चलाई थीं. उस समय खान मार्च का नेतृत्व कर रहे थे. खान पर हमले के दौरान गोली लगने से पीटीआई कार्यकर्ता मोअज्जम गोंडल की मौत हो गई थी. हमले के बाद रैली को स्थगित कर दिया गया था.

रावलपिंडी में मार्च में शामिल होंगे इमरान

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कहा, 'मैं यहां से (लाहौर में) मार्च को संबोधित करूंगा और हमारा मार्च अगले 10 से 14 दिन के भीतर रावलपिंडी पहुंच जाएगा जो रफ्तार पर निर्भर करेगा.' पीटीआई प्रमुख ने कहा कि जब मार्च रावलपिंडी पहुंचेगा, तो वह इसमें शामिल होंगे और खुद इसका नेतृत्व करेंगे.

Next Story