राष्ट्रीय

Maryam Nawaz का ऐलान, 'इमरान की 'फर्जी सरकार' जल्द गिरने वाली है, 15 नवंबर को मिलेगा बड़ा झटका'

Shiv Kumar Mishra
9 Nov 2020 4:13 AM GMT
Maryam Nawaz का ऐलान, इमरान की फर्जी सरकार जल्द गिरने वाली है, 15 नवंबर को मिलेगा बड़ा झटका
x
मरियम नवाज शरीफ (Maryam Nawaz) ने यह आरोप लगाय कि गिलगित-बाल्टिस्तान (Gilgit-Baltistan) चुनावों से पहले भी वोटों की हेराफेरी हो रही है और लोगों को अपने वोटों की रक्षा करनी चाहिए और उन्हें चोरी होने से रोकना चाहिए. पाकिस्तान ने घोषणा की थी कि वे 15 नवंबर को गिलगित बाल्टिस्तान विधानसभा के लिए चुनाव होंगे.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ ( Maryam Nawaz Sharif) ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के दिन गिने जा रहे हैं और उनकी' फेक सरकार' बहुत ही जल्द खत्म होने वाली है. चिलास (Chilas) में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मरियम ने कहा कि उन्हें अब घर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए. 'फर्जी शासकों' के दिन पूरे हो चुके हैं और इन्हें सबसे बड़ा धक्का 15 नवंबर को मिलेगा.

चुनावों से पहले भी वोटों की हेराफेरी हो रही: मरियम

मरियम नवाज शरीफ ने यह भी आरोप लगाय कि गिलगित-बाल्टिस्तान (Gilgit-Baltistan) चुनावों से पहले भी वोटों की हेराफेरी हो रही है और लोगों को अपने वोटों की रक्षा करनी चाहिए और उन्हें चोरी होने से रोकना चाहिए. पाकिस्तान ने घोषणा की थी कि 15 नवंबर को गिलगित बाल्टिस्तान विधानसभा के लिए चुनाव होंगे. पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा, 'गिलगित-बाल्टिस्तान के लोग हिमालय के पहाड़ों की तरह मजबूत हैं और यहां के लोगों ने हमेशा अच्छे और बुरे समय में पार्टी का समर्थन किया है.'

इमरान खान सरकार पर अशांति फैलाने का आरोप

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मरियम ने वादा किया अगर गिलगित-बाल्टिस्तान से उनकी पार्टी जीतती है तो वहां विकास परियोजनाओं और क्षेत्र से गुजरने वाली सड़कों को फिर बनाया जाएगा. पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान में यहां के मुख्यमंत्री हाफिज हफीजुर रहमान (Chief Minister Hafiz Hafizur Rahman) ने आरोप लगाए हैं कि प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री यहां अशांति फैला रहे हैं. यहां होने वाले चुनावों में गड़बड़ी कराने की कोशिश कर रहे हैं. कोर्ट ने भी इस मामले में फैसला सुनाते हुए पाक सरकार के मंत्री और अधिकारियों को तीन दिन के अंदर गिलगित-बाल्टिस्तान छोड़ने का आदेश दिया है. इन लोगों पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है.

Next Story