राष्ट्रीय

नवाज शरीफ की बेटी ने इमरान पर साधा निशाना, कहा- दुनिया में आपका कोई सम्मान नहीं

Special Coverage News
29 May 2019 11:12 AM GMT
नवाज शरीफ की बेटी ने इमरान पर साधा निशाना, कहा- दुनिया में आपका कोई सम्मान नहीं
x
मरियम ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान का फोन नहीं उठाया था।

नई दिल्ली : जेल में बंद पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने मंगलवार को इमरान खान पर निशाना साधा। मरियम ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पाकिस्तानी समकक्ष को सम्मान नहीं देते। उन्होंने कहा कि फरवरी में भी मोदी ने इमरान खान का फोन नहीं उठाया था।

पाकिस्तान के 1998 के परमाणु परीक्षणों के संबंध में लाहौर के मॉडल टाउन में आयोजित एक कार्यक्रम में मरियम ने कहा कि इमरान ने शिकायत की थी कि भारतीय प्रधानमंत्री ने उनका फोन नहीं उठाया। उस समय दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर थे। शक्तिशाली सेना का जिक्र करते हुए मरियम ने कहा, ''...मोदी और दुनिया के अन्य राष्ट्राध्यक्ष क्यों इमरान को सम्मान नहीं देते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि आप किसी की मदद से लोगों का वोट चुरा कर सत्ता में आए हैं। आप किसी के इशारे पर चलते हैं।'' उन्होंने कहा, ''"इमरान खान ... आपका दर्जा किसी कठपुतली से ज्यादा कुछ नहीं है। दुनिया में आपका कोई सम्मान नहीं है।'' मरियम ने कहा कि इमरान, शरीफ को 'मोदी का दोस्त' कहा करते थे।

उन्होंने कहा, 'मैं यह स्पष्ट कर देती हूं कि मैं आपको मोदी का दोस्त नहीं मानती हूं। हम भारत के साथ शांति चाहते हैं। दोनों देशों की समस्याओं को हल करने का समाधान जंग नहीं है।' बता दें कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन 'जैश-ए-मोहम्मद' द्वारा 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किये जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा है। इस आतंकी हमले में भारत के 41 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला कर दिया।

इस हमले में करीब 300 से अधिक आतंकी मारे गए। जवाबी कार्रवाई के रूप में पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की लेकिन वह इसमें नाकाम रहे। भारत ने अपनी सीमा में घुसे पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को खदेड़ कर मार गिराया। हालांकि, इस दाैरान भारत ने एक मिग 21 खो दिया।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story