Top
Home > अंतर्राष्ट्रीय > सांसद ने संसद में उतारे कपड़े, बोले मुझे नंगा देख शर्म आती है, देश को नंगे, हताश, बेरोजगार और भूखे देखकर शर्म नहीं आती

सांसद ने संसद में उतारे कपड़े, बोले मुझे नंगा देख शर्म आती है, देश को नंगे, हताश, बेरोजगार और भूखे देखकर शर्म नहीं आती

संसद में कपडे उतारकर सांसद ने काबिलेतारीफ़ काम जरुर किया है.

 Shiv Kumar Mishra |  14 Oct 2020 5:50 AM GMT  |  दिल्ली

सांसद ने संसद में उतारे कपड़े, बोले मुझे नंगा देख शर्म आती है, देश को नंगे, हताश, बेरोजगार और भूखे देखकर शर्म नहीं आती
x

जहाँ कोरोना महामारी के चपेट में आये विश्व भर में अब आर्थिक मंदी का दौर गुजर रहा है. तो वहीँ कुछ जगहों पर हालत बद से बदतर होते जा रहे है. इनमें एक नहीं कई देश है इन देशों में खासकर मैक्सिकन ही नहीं हमारा देश भारत भी है. लेकिन हमारे देश का सांसद इस तरीके का कोई काम नहीं करेगा जिससे एक मिशाल कायम हो.

मिली जानकारी के मुताबिक मैक्सिकन सांसद एंटोनियो गार्सिया ने संसद में अपने कपड़े उतार दिए और कहा, "आपको मुझे नग्न देखने में शर्म आती है, लेकिन आपको अपने देश को नग्न, नंगे, हताश, बेरोजगार और भूखे देखकर शर्म नहीं आती है जिसका पैसा आपने छीन लिया है, लूट लिया है और चोरी कर लिया है ताकि आपका परिवार आनंद लें. इस के बाद सदन में कुछ देर के लिए ख़ामोशी छा गई. सरकार के पास इसका कोई ठोस जबाब नहीं था बाद में साथी सांसदों एक कहने पर उन्होंने अपने कपड़े पहनकर अपने स्थान पर बैठ गये.

बता दें कि बात जररू हास्यापद लग रही हो लेकिन विरोध का स्वर काफी तीखा है. जहाँ लोग आकर अपने कानून और संविधान की बात करते हों वहां इस तरह संसद में खड़े होकर जनहित की बात के लिए खुद को नग्न करना एक बड़ी हिम्मत की बात है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it