राष्ट्रीय

म्यांमार में दर्दनाक हादसा, बारिश में खदान खिसकने से 113 लोगों की मौत

Arun Mishra
2 July 2020 10:51 AM GMT
म्यांमार में दर्दनाक हादसा, बारिश में खदान खिसकने से 113 लोगों की मौत
x
बचाव टीम का कहना है कि इलाके में भारी बारिश हुई और जिसके बाद कीचड़ का एक बड़ा सैलाब लहर की तरह आया

म्यांमार में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां जेड माइन में भूस्खलन के कारण 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. उत्तरी म्यांमार में भूस्खलन के बाद कम से कम 100 जेड खनिकों के शवों को गुरुवार को भूस्खलन के बाद बाहर निकाला गया.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक काचिन राज्य में चीनी सीमा के करीब भारी बारिश के बाद हुए हादसे को लेकर म्यांमार फायर सर्विसेज डिपार्टमेंट ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि काचिन राज्य के जेड-समृद्ध हापकांत क्षेत्र में मजदूर स्टोन जमा कर रहे थे. जहां खदान खिसकने के कारण हुए भूस्खलन से खनिकों की मौत हो गई. अब तक कुल 113 शव निकाले गए हैं.

बचाव टीम का कहना है कि इलाके में भारी बारिश हुई और जिसके बाद कीचड़ का एक बड़ा सैलाब लहर की तरह आया और उसके नीचे स्टोन इकट्ठा कर रहे लोग दब गए. बता दें कि हापकांत की खराब विनियमित खदानों में घातक भूस्खलन और अन्य दुर्घटनाएं आम हैं.

हादसे के गवाह बने इलाके के 38 वर्षीय मून खैंग ने कहा कि उन्होंने कचरे के ढेर को देखा, जो ढहने की कगार पर था और जब वह एक तस्वीर लेने ही वाले था तब लोग भागने के लिए चिल्लाने लगे. उन्होंने बताया कि एक मिनट के भीतर सब लोग उसके नीचे आ गए. वहां कीचड़ में फंसे लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे लेकिन कोई उनकी मदद नहीं कर पा रहा था.

Next Story