राष्ट्रीय

ईस्टर पर सीरियल ब्लास्ट से दहला श्रीलंका, 8 जगह धमाके, 150 से ज्यादा की मौत

Special Coverage News
21 April 2019 9:30 AM GMT
ईस्टर पर सीरियल ब्लास्ट से दहला श्रीलंका, 8 जगह धमाके, 150 से ज्यादा की मौत
x
श्रीलंका में कुल 6 धमाके हुए, जिनमें से तीन चर्च में, दो होटल में और एक अन्य जगह पर हुआ.

कोलंबो और श्रीलंका के कई इलाकों में ईस्टर पर्व के दौरान बम धमाकों की खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका में कुल 8 धमाके हुए, जिनमें से तीन चर्च में, दो होटल में और एक अन्य जगह पर हुआ. श्रीलंकाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 150 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर है. 500 से ज़्यादा लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. श्रीलंका के इतिहास में यह सबसे भयानक हमलों में से एक है. हमले में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है.

पुलिस प्रवक्ता रूवान गुनसेकेरा ने कहा कि विस्फोट रविवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) सुबह 8.45 बजे हुआ. कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल ने कहा कि कम से कम 80 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

श्रीलंका के इकोनॉमिक रिफॉर्म्स एंड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मिनिस्टर हर्षा डिसिल्वा ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री बेंटोला से लौट रहे हैं. इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है. बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और घरों से बाहर न निकलने की अपील की है. उन्होंने कुछ विदेशी नागरिकों समेत कई कैजुअल्टी होने की आशंका जाहिर की है.



शुरुआती खबर के मुताबिक कोच्चीकेड चर्च में बम विस्फोट हुआ है. एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया कि कोच्चिकेड कोलंबो में सेंट एंथोनी चर्च के परिसर में एक विस्फोट की सूचना मिली.

श्रीलंका की कई रिपोर्टों के अनुसार, बट्टिकलोबा, नैगोंबो और कोलंबो के चर्चों में और होटल शांगरी ला और किंग्सबरी सहित होटलों में धमाका हुआ है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story