Home > उत्तर कोरिया ने परमाणु मुद्दे पर US से वार्ता करने से किया इंनकार, बढ़ा रहा परमाणु हथियार

उत्तर कोरिया ने परमाणु मुद्दे पर US से वार्ता करने से किया इंनकार, बढ़ा रहा परमाणु हथियार

उत्तर कोरिया ने परमाणु मुद्दे पर US से कोई वार्ता करने से इनकार कर दिया है और परमाणु हथियारों का जखीरा बढ़ाने की फिर से धमकी दी है...

 Vikas Kumar |  2017-11-04 13:29:27.0  |  नई दिल्ली

उत्तर कोरिया ने परमाणु मुद्दे पर US से वार्ता करने से किया इंनकार, बढ़ा रहा परमाणु हथियार

उत्तर कोरिया : परमाणु मुद्दे पर उत्तर कोरिया ने अमेरिका से कोई भी वार्ता करने से इनकार कर दिया है। साथ ही उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियारों का जखीरा बढ़ाने की फिर से धमकी दी है।

उतर कोरिया की तरफ से ये बयान ऐसे समय में आया है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशिया की यात्रा पर हैं। ट्रंप एशिया की अपनी पहली यात्रा पर शुक्रवार को ऐसे वक्त पर निकले जब उत्तर कोरिया के परमणु और मिसाइल धमकियों पर तनाव व्याप्त है।

बता दें डोनाल्ड ट्रम्प जापान की यात्रा करने के बाद मंगलवार को दक्षिण कोरिया पहुंचेंगे। डोनाल्ड ट्रंप की ये 11 दिवसीय एशिया दौरे का बड़ा उद्देश्य उत्तर कोरिया के खिलाफ गोलबंदी को मजबूत करना भी है।

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा है कि अमेरिका को इस बेहूदे विचार से मुक्त होना चाहिए कि उसका देश अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के समक्ष झुक जाएगा और परमाणु हथियार त्याग देगा। उसने कहा कि वह परमाणु प्रतिरोधी क्षमता पूरा करने के अंतिम चरण में है।

समाचार एजेंसी की टिप्पणी में कहा गया है, 'हमारे साथ परमाणु निशस्त्रीकरण की वार्ता करने का दिवास्वप्न देखना बंद करना बेहतर होगा।

टिप्पणी में कहा गया है, 'हम अपने आत्मरक्षार्थ परमाणु खजाने की इस तलवार को तब तक धार देते रहेंगे जब तक कि लोकतांत्रिक कोरिया जन गणराज्य के खिलाफ अमेरिका की दुश्मनी भरी नीति हमेशा हमेशा के लिए खत्म नहीं हो जाती।'

Tags:    
Share it
Top