राष्ट्रीय

उत्तरी कोरिया अमेरिका से सैनिक संघर्ष को तैयार

माजिद अली खां
29 July 2022 6:50 AM GMT
उत्तरी कोरिया अमेरिका से सैनिक संघर्ष को तैयार
x

उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने दावा किया है कि उत्तरी कोरिया अपने परमाण्विक युद्धक हथियारों को सक्रिय करने को तैयार है। सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार कोरियाई युद्ध की वर्षगांठ की समारोह से संबोधित करते हुए किम ने कहा कि देश अमेरिका के साथ किसी भी सैनिक टकराव के लिए पूरी तरह तैयार है।

ये बात इस समय सामने आई है जब उत्तरी कोरिया सातवीं बार परमाणु परीक्षण को तैयार है। अमेरिका ने भी पिछले महीने कहा था कि उत्तरी कोरिया परमाणु परीक्षण कर सकता है। उत्तरी कोरिया ने अपना पिछला परमाणु परीक्षण 2017 में किया था जिससे कोरिया क्षेत्र में टकराव बढ़ गया था। इस साल भी उत्तरी कोरिया ने बड़ी संख्या में मिजाइल परीक्षण किए थे। जून में दक्षिणी कोरिया ने आठ मिजाइल दाग कर जवाब दे दिया था।

उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग पर युद्ध के जुनून के सवार होने से दुनिया में चिंता पाई जाती है। बहुत सारे देशों का मानना है कि उत्तरी कोरिया का तानाशाह युद्ध छेड़कर दुनिया में तबाही का रास्ता खोल सकता है। खासतौर से अमेरिका इस पर बहुत चिंतित रहता है क्योंकि किम जोंग अक्सर अमेरिका को युद्ध की धमकी देता रहता है।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story