राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप की खास अधिकारी से उत्तर कोरियाई गार्ड्स ने की हाथापाई

Special Coverage News
30 Jun 2019 11:06 AM GMT
डोनाल्ड ट्रंप की खास अधिकारी से उत्तर कोरियाई गार्ड्स ने की हाथापाई
x

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने रविवार को मुलाकात की. इस दौरान उत्तर कोरिया की जमीन पर कदम रखने वाले ट्रंप अमेरिका के पहले राष्ट्रपति बन गए. वहीं इस बीच खबर है कि व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी से उत्तर कोरिया के सुरक्षाकर्मियों ने बदसलूकी की. अंग्रेजी वेबसाइट फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी प्रेस सेक्रेटरी स्टेफनी ग्रिशम के साथ उत्तर कोरियाई सुरक्षाकर्मियों ने हाथापाई की.

एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया के सुरक्षा गार्डों और मीडिया के सदस्यों के बीच रविवार को हाथापाई हुई, जिसमें ग्रिशम को चोट लगी. यह घटना उस समय हुई राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन जब हाथ मिलाने की कोशिश कर रहे थे.

बता दें ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मुलाकात कर प्योंगयांग की जमीन पर पहली बार कदम रखा. पूर्व दुश्मन देश की धरती पर पहुंचने वाले वह पहले मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति हैं.

कंक्रीट सीमा पर पहुंचे

इस ऐतिहासिक क्षण के दौरान ट्रंप दक्षिण और उत्तर कोरिया को बांटने वाली कंक्रीट की सीमा पर पहुंचे, जहां किम उनका स्वागत करने आए और दोनों ने हाथ मिलाया. फिर दोनों ने साथ में उत्तर कोरियाई क्षेत्र की ओर रुख किया . ट्रंप के उत्तर कोरियाई जमीन पर कदम रखते ही किम ने तालियां बजाई और फिर एक बार दोनों ने हाथ मिलाया और तस्वीरें खींचवाई.



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story