Home > कनाडा के बाद अब अमेरिका के गुरुद्वारों में भी भारतीय अधिकारियों की एंट्री पर लगी रोक

कनाडा के बाद अब अमेरिका के गुरुद्वारों में भी भारतीय अधिकारियों की एंट्री पर लगी रोक

अमेरिका के सिख को-ऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ ईस्ट कोस्ट और अमरीकी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बड़ा फैसला लेते अमरीका के 96 गुरुद्वारों में भी भारतीय अधिकारियों की एंट्री पर रोक लगा दी है।

 Vikas Kumar |  2018-01-09 10:45:10.0  |  अमेरिका

कनाडा के बाद अब अमेरिका के गुरुद्वारों में भी भारतीय अधिकारियों की एंट्री पर लगी रोक

वॉशिंगटन : अमेरिका के सिख को-ऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ ईस्ट कोस्ट (SCCEC) और अमरीकी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (APGC) ने बड़ा फैसला लेते अमरीका के 96 गुरुद्वारों में भी भारतीय अधिकारियों की एंट्री पर रोक लगा दी है।

कनाडा के बाद अब अमेरिका के 96 गुरुद्वारों में भी भारतीय अधिकारी दाखिल नहीं हो पाएंगे। इन गुरुद्वारों में भारतीय अधिकारी अब नगर कीर्तन या धार्मिक अनुष्ठान नहीं कर पाएंगे। इससे पहले कनाडा ने ओंटारियो में 14 गुरुद्वारों में भारतीय अधिकारियों की एंट्री पर बैन लगा चुका है।

वहीं इसके अलावा ब्रिटेन के सिख फेडरेशन ने भी अपने यहां के गुरुद्वारों में भारतीय राजनयिक अधिकारियों के प्रवेश पर बैन लगाने का प्रस्ताव रखा है। हालांकि उन्होंने बाद में यह स्पष्ट किया कि भारतीय अधिकारी अपनी व्यक्तिगत हैसियत से गुरुद्वारा आ सकते हैं।

बता दें SCCEC और AGPC खुद को अमेरिका के सभी गुरुद्वारों का समर्थन प्राप्त होने का दावा करते हैं। यह घोषणा अमेरिका के सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के समर्थन में की गई है। साथ ही ये भी बताया गया है कि अगर किसी भारतीय राजनयिक ने पाबंदी का उल्लंघन करने की कोशिश की, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    
Share it
Top