राष्ट्रीय

दाऊद इब्राहिम पर फिर पलटी मारा पाकिस्तान, बोला- हमारे यहां नहीं है मोस्ट वांटेड डॉन

Arun Mishra
23 Aug 2020 2:59 AM GMT
दाऊद इब्राहिम पर फिर पलटी मारा पाकिस्तान, बोला- हमारे यहां नहीं है मोस्ट वांटेड डॉन
x
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर दाऊद की मौजूदगी को खारिज सिरे से खारिज कर दिया.

नई दिल्ली : जैसी उम्मीद थी वैसा ही हुआ. 24 घंटे बीते नहीं थे कि पाकिस्तान दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी से आधिकारिक तौर पर पलटी मार गया. पाकिस्तान ने कहा है कि दाऊद इब्राहिम उसकी जमीन पर नहीं है. कराची में दाऊद के होने से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर दाऊद की मौजूदगी को खारिज सिरे से खारिज कर दिया. यही नहीं पाक विदेश मंत्रालय ने आतंकियों पर नए प्रतिबंध लगाने वाली रिपोर्ट को ही खारिज कर दिया.

UNSC की लिस्ट के मुताबिक प्रतिबंध

पाकिस्तानी समाचार पत्र 'द न्यूज' की खबर के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) द्वारा जारी नई सूची के अनुपालन में आतंकवादी समूहों के 88 आकाओं और सदस्यों पर प्रतिबंध लगाए हैं। अधिसूचनाओं में घोषित प्रतिबंध जमात-उद-दावा, जैश-ए-मोहम्मद, तालिबान, दाएश, हक्कानी समूह, अलकायदा और अन्य पर लगाए गए हैं।

इन आतंकवादियों पर ऐक्शन

खबर के अनुसार सरकार ने इन संगठनों और आकाओं की सभी चल और अचल संपत्तियों को जब्त करने और उनके बैंक खातों को सील करने के आदेश दिए है। सईद, अजहर, मुल्ला फजलुल्ला (उर्फ मुल्ला रेडियो), जकीउर रहमान लखवी, मुहम्मद यह्या मुजाहिद, अब्दुल हकीम मुराद, नूर वली महसूद, उजबेकिस्तान लिबरेशन मूवमेंट के फजल रहीम शाह, तालिबान नेताओं जलालुद्दीन हक्कानी, खलील अहमद हक्कानी, यह्या हक्कानी और इब्राहिम और उनके सहयोगी सूची में हैं।

Next Story