राष्ट्रीय

पाक चीफ ने एयरफोर्स को दिया आदेश, अमेरिकी ड्रोन्स मार गिराएं

आनंद शुक्ल
8 Dec 2017 7:09 AM GMT
पाक चीफ ने एयरफोर्स को दिया आदेश, अमेरिकी ड्रोन्स मार गिराएं
x
पाकिस्तान ने हमेशा अपनी जमीन पर ड्रोन हमले की निंदा की है, लेकिन कभी यह नहीं कहा कि वह इन्हें मार गिराएगा।ड्रोन हमले के बाद पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय निंदा करते हुए एक बयान जारी करता है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने हमेशा अपनी जमीन पर ड्रोन हमले की निंदा की है, लेकिन कभी यह नहीं कहा कि वह इन्हें मार गिराएगा। एयर चीफ मार्शल सोहेल अमन ने इस्लामाबाद में कहा,'हम किसी को भी अपने एयरस्पेस का उल्लंघन नहीं करने देंगे। मैंने PAF से कहा है कि हमारी स्वायत्तता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने वाले ड्रोन्स को मार गिराएं, चाहें वे अमेरिकी हों।' पाकिस्तान एयरफोर्स (PAF) चीफ सोहेल अमन ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने अपनी फोर्स को आदेश दिया है कि यदि देश के एयरस्पेस का उल्लंघन किया जाता है तो अमेरिका सहित किसी भी देश के ड्रोन्स को मार गिराएं। गौरतलब है कि करीब 2 सप्ताह पहले अमेरिकी ड्रोन्स ने अफगानिस्तान बॉर्डर के पास पाकिस्तान के आदिवासी इलाके में 3 आतंकवादियों को मार गिराया था।

यदि पाकिस्तानी अधिकारी आतंकी ठिकानों पर अमेरिकी मिसाइल हमले को पाकिस्तान की स्वायत्तता का उल्लंघन मानते हैं तो यह 2004 से ही हो रहे हैं। 30 नवंबर 2017 तक पाकिस्तान में सभी ड्रोन हमले CIA ने किए हैं। हर ड्रोन हमले के बाद पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय निंदा करते हुए एक बयान जारी करता है और दावा करता है कि वह अपनी जमीन पर इस तरह के हमले की अनुमति नहीं देगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन हमलों में बच्चे और महिलाएं सहित सैकड़ों नागरिक और आतंकी समूहों के सदस्य मारे जा चुके हैं। इससे कहीं ज्यादा लोग लापता हैं।

Next Story