Home > पाकिस्तान सेना के पहले सिख अफसर की हुई शादी, सेना ने दी बधाई

पाकिस्तान सेना के पहले सिख अफसर की हुई शादी, सेना ने दी बधाई

मेजर हरचरण ने पाकिस्तान के हसन अपदल स्थित पंजा साहिब गुरुद्वारे में पत्नी के साथ फेरे लिए.

 Ekta singh |  2017-12-04 11:55:27.0  |  नई दिल्ली

पाकिस्तान सेना के पहले सिख अफसर की हुई शादी, सेना ने दी बधाई

नई दिल्ली: पाकिस्तान में आर्मी के पहले सिख अफसर मेजर हरचरण सिंह ने रविवार (3 दिसंबर) को शादी कर ली. मेजर हरचरण ने पाकिस्तान के हसन अपदल स्थित पंजा साहिब गुरुद्वारे में पत्नी के साथ फेरे लिए.

पाकिस्तान इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) ने अधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि, "पाकिस्तानी सेना के पहले सिख अफसर को शादी की बधाई. पाकिस्तान राष्ट्रीय अखंडता के पक्ष में है. सेना धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों का सम्मान करती है."



पाकिस्तान आर्मी के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) के जनरल कमर जावेद बाजवा भी इस शादी के दौरान मौजूद थे. उन्होंने नवविवाहित जोड़े को शादी की बधाई दी.

शादी में पाकिस्तान आर्मी के आला और रिटायर्ड अफसर भी शामिल हुए. बता दें कि हरचरण सिंह साल 2007 से सेना के उच्च पद पर तैनात हैं.

दूसरी तरफ पाकिस्तान आर्म्ड फोर्स के आधिकारिक प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने हरचरण सिंह को विवाह की शुभकामाएं दीं. उन्होंने ट्विटर पर सिंह और उनकी पत्नी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'ये पाकिस्तानी आर्मी की एकता का प्रतीक है. पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के धार्मिक अधिकारों का सम्मान करता है.

मालूम हो कि पाकिस्तान में सिख समुदाय अल्पसंख्यकों में आता है. पाकिस्तान सरकार इस समुदाय के उत्थान के लिए लम्बे समय से प्रयास कर रही है. कुछ समय पहले सिख क्रिकेटर महिंदर पाल सिंह को पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में चुना था.

Tags:    
Share it
Top