राष्ट्रीय

तंजानिया की विक्टोरिया झील में पैसेंजर प्लेन क्रैश, 49 यात्री थे सवार, तीन लोगों की मौत

Arun Mishra
6 Nov 2022 2:40 PM GMT
तंजानिया की विक्टोरिया झील में पैसेंजर प्लेन क्रैश, 49 यात्री थे सवार, तीन लोगों की मौत
x
तंजानिया में एक यात्री विमान एयरपोर्ट में लैंडिंग के दौरान झील में क्रैश हो गया.

तंजानिया में रविवार को एक यात्री विमान एयरपोर्ट में लैंडिंग के दौरान झील में क्रैश (Tanzania Plane Crash) हो गया. समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिशीजन एयरलाइंस का घरेलू विमान जिस वक्त बुकोबा में लैंड करने जा रहा था, ठीक उसी वक्त पायलट का नियंत्रण छूट गया. इसके बाद विमान एयरपोर्ट के पास झील में क्रैश हो गई. इस घटना के सामने आते ही प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. अब तक 23 यात्री बचाए गए हैं और तीन लोगों की मौत की खबर भी सामने आ रही हैं.

स्थानीय मीडिया तंजानिया ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (TBC) ने बताया कि प्रेसिजन एयर का यह विमान बुकोबा में एक एयरपोर्ट पर लैंड करने का प्रयास करते समय विक्टोरिया झील में जा गिरा है. विमान में कुल 49 यात्री सवार थे, जिनमें से 23 को अब तक बचाया जा चुका है.

वहीं, क्षेत्रीय पुलिस कमांडर विलियम म्वामपाघले ने बुकोबा हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, "एक प्रेसिजन एयर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ये हवाई अड्डे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर झील में क्रैश हो गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है." क्षेत्रीय आयुक्त अल्बर्ट चालमिला ने कहा कि विमान में 39 यात्री, 2 पायलटों और 2 केबिन क्रू समेत 43 लोग वित्तीय राजधानी दार एस सलाम से कागेरा क्षेत्र के लिए सवार हुए थे.

स्थानीय मीडिया पर प्रसारित वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि विमान काफी हद तक पानी में डूबा हुआ है. रेस्क्यू टीम लोगों को निकालने के लिए पानी के बीच से गुजर रही थी. आपातकालीन कर्मियों ने क्रेन और रस्सियों का इस्तेमाल करके विमान को पानी से बाहर निकालने की कोशिश की.

राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन ने दुर्घटना से प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- "शांत रहें. बचाव अभियान जारी है. हम भगवान से हमारी मदद करने के लिए प्रार्थना करते हैं."

Next Story