राष्ट्रीय

जिस वुहान से हुई थी Corona की शुरुआत, वहां चल रही है पूल पार्टी, न मास्‍क, न सोशल डिस्टेंसिंग!

Arun Mishra
17 Aug 2020 3:48 PM GMT
जिस वुहान से हुई थी Corona की शुरुआत, वहां चल रही है पूल पार्टी, न मास्‍क, न सोशल डिस्टेंसिंग!
x
वुहान के माया बीच वॉटर पार्क में मौजूद कुछ लोगों को लाइफ जैकेट्स भी दिए गए थे लेकिन किसी को भी मास्क लगाए हुए नहीं देखा गया.

पूरी दुनिया पर इस समय कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर टूट रहा है. अधिकतर देश लॉकडाउन (Lockdown) का सामना कर रहे हैं, इस बीच वुहान से एक तस्‍वीर सामने आई है. वही वुहान जहां से कोरोनावायरस की शुरुआत पिछले साल हुई थी. वुहान से आई इस तस्‍वीर में लोग वाटर पार्क में पूल पार्टी करते नजर आ रहे हैं. वुहान (Wuhan, China) के इस पार्क न मास्‍क है, न सोशल डिस्‍टेंसिंग, बस लोग हैं और ढेर सारी मस्‍ती.

वुहान के माया बीच वॉटर पार्क (Maya Beach Water Park) के एक इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक फेस्टिवल में बड़ी संख्या में लोगों को स्विमसूट्स और गॉगल्स के साथ देखा गया जहां कई लोग रबर की डिंगियों पर बैठे थे और वहीं कुछ लोग पानी में अठखेलियां कर रहे थे. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्क में पार्टी करने वालों की भीड़ उसकी सामान्य क्षमता के 50 प्रतिशत तक थी, वहीं पार्क में महिलाओं के प्रवेश को लेकर 50 प्रतिशत डिस्काउंट भी दिया गया था.

पार्क में मौजूद कुछ लोगों को लाइफ जैकेट्स भी दिए गए थे लेकिन किसी को भी मास्क (Mask) लगाए हुए नहीं देखा गया. पार्टी में लोगों को काफी मजे लेते हुए देखा गया है. पार्क में हो रहे एक स्टेज शो में एक कलाकार ने भीड़ के सामने अपनी फोटोज लीं तो वहीं एक अन्य कलाकार ने स्पार्क्स शूटिंग के साथ भीड़ का मनोरंजन किया.

76 दिनों के लॉकडाउन के बाद खोला गया पार्क

मालूम हो कि पिछले साल कोरोनावायरस संक्रमण का सबसे पहला मामला चीन के 11 मिलियन लोगों के शहर वुहान में आया था. 76 दिनों के सख्त लॉकडाउन के बाद अब शहर के इस पार्क को जून महीने में फिर से खोल दिया गया है. नए मामलों की संख्या घटने के बाद हुबेई सरकार (Hubei) स्थानीय अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए पूरे प्रांत में 400 टूरिस्ट स्थानों में फ्री एंट्री की पेशकश कर रही है.

Next Story