अंतर्राष्ट्रीय

Israel-Hamas War : हमास की 'संसद' पर इजरायल का कब्जा, गाजा पर इजरायली सेनाओं ने किया जीत का ऐलान!

Arun Mishra
14 Nov 2023 9:22 AM IST
Israel-Hamas War : हमास की संसद पर इजरायल का कब्जा, गाजा पर इजरायली सेनाओं ने किया जीत का ऐलान!
x
इजरायली सेना ने एक फोटो शेयर की, इसमें इजरायली सैनिक हमास की संसद में अपना झंडा लहराते हुए नजर आ रहे हैं.

Israel-Hamas War : इजरायल ने गाजा में हमास की कमर तोड़ कर रख दी है. गाजा के ज्यादातर हिस्सों को इजरायली सेना ने अपने कब्जे में ले लिया है. अब गाजा में हमास की संसद तक इजरायली सैनिक पहुंच गए हैं. इजरायली सेना ने एक फोटो शेयर की, इसमें इजरायली सैनिक हमास की संसद में अपना झंडा लहराते हुए नजर आ रहे हैं.

इजरायली सेना के जवानों ने हमास की संसद में स्पीकर की कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं. साथ ही इजरायल का झंडा फहरा रहे हैं. इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने कहा, इजरायली सैनिक प्लान के मुताबिक काम कर रहे हैं और खुफिया जानकारी का इस्तेमाल करते हुए सटीकता से हमास का खात्मा कर रहे हैं. इस दौरान वायु, समुद्री और ग्राउंड फोर्स समन्वय के साथ मिशन को अंजाम दे रहे हैं.

सात अक्‍टूबर को हमास ने इजरायल पर अचानक हमला बोला था। इसमें 1400 लोगों की मौत हो गई थी। हमले के बाद इजरायल ने बदला लेने की कसम खाई थी।

येरूशलेम पोस्‍ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईडीएफ के गोलानी ब्रिगेड के सैनिकों ने सोमवार को एक ऐतिहासिक तस्वीर पोस्‍ट की है। इस फोटो में गाजा में हमास संसद भवन के अंदर इजरायल का झंडा दिखाया गया है। फोटो में सैनिकों की टीम को आतंकवादी संगठन के संसद भवन में गर्व से इजरायली झंडे लहराते हुए देखा जा सकता है। रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने हालातों का जायजा लिया। इसमें उन्‍होंने गाजा में लड़ाई में आईडीएफ सैनिकों की प्रगति पर जोर दिया।

गैलेंट ने कहा, 'आईडीएफ बल एक योजना के अनुसार काम कर रहे हैं और सटीक खुफिया जानकारी का उपयोग करते हुए सटीकता, घातकता और हवा, समुद्र और जमीनी सेनाओं के बीच तालमेल के साथ मिशन को अंजाम दे रहे हैं।' उन्होंने कहा कि हमास के पास ऐसी कोई ताकत नहीं है जो आईडीएफ को रोक सके। आईडीएफ हर बिंदु पर आगे बढ़ रहा है। हमास ने गाजा पर नियंत्रण खो दिया है, आतंकवादी दक्षिण से भाग रहे हैं, नागरिक हमास के ठिकानों को लूट रहे हैं, और उन्हें सरकार पर कोई भरोसा नहीं है।

Next Story