राष्ट्रीय

Imran Khan : पाक में सियासत तेज? विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव खारिज, इमरान खान ने राष्ट्रपति से पाक संसद भंग करने की सिफारिश की

Arun Mishra
3 April 2022 7:44 AM GMT
Imran Khan : पाक में सियासत तेज? विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव खारिज
x
पाकिस्तान की संसद ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है.

पाकिस्तान की संसद ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने कहा कि किसी भी दूसरे देश को हक नहीं है कि वो पाकिस्तान की सरकार को गिराने की कोशिश करे. ये फैसला देते हुए डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है.

अविश्वास प्रस्ताव खारिज

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया गया है. डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने विदेशी साजिश का आरोप लगाकर नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और सदन में वोटिंग नहीं होने दी है. इसके साथ ही पाकिस्तान की नेशनल ्असेंबली की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है. संसद की अगली बैठक 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी.

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के साथ पीएम इमरान खान की बैठक जारी

अभी खबर यह है कि पीएम इमरान खान इस वक्त राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के साथ बैठक कर रहे हैं. दोनों के बीच गंभीर मंत्रणा हो रही है. इधर डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने नेशनल असेंबली की कार्यवाही शुरू कर दी है. सदन में इमरान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी बोल रहे हैं.

इमरान करेंगे देश को संबोधित

इस वक्त एक और बड़ी खा रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज एक बार फिर से देश को संबोधित कर सकते हैं. इस बीच लगभग 45 मिनट की देरी से पाकिस्तान के नेशनल असेंबली की कार्यवाही शुरू हो गई है.

इमरान समर्थकों की नारेबाजी

संसद के बाहर इमरान खान के समर्थक तो पहुंचे हैं, लेकिन पीटीआई के 22 सांसद ही पहुंचे हैं. इधर संसद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस इमरान समर्थकों को संसद से हटा रही है. इमरान समर्थक संसद के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं. इसके अलावा पत्रकारों को भी मीडिया गैलरी में नहीं पहुंचने दिया जा रहा है.

Next Story