राष्ट्रीय

Russia Ukraine War : यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने का मिशन तेज, सिंधिया समेत 4 मंत्रियों को भेजेगी मोदी सरकार!

Arun Mishra
28 Feb 2022 5:59 AM GMT
Russia Ukraine War : यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने का मिशन तेज, सिंधिया समेत 4 मंत्रियों को भेजेगी मोदी सरकार!
x
भारतीयों को यूक्रेन से निकालने के लिए मोदी सरकार ने नया प्लान बनाया है. इसमें चार मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजा जाएगा.

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन की जंग का आज सोमवार को पांचवा दिन है. यूक्रेन की राजधानी कीव और खारकीव शहर पर रूसी सेना के हमले जारी है. वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दावा किया है कि रूस ने उनकी हत्या कराने के लिए कीव में 400 से ज्यादा भाड़े के हत्यारे भेजे हैं. इधर भारतीयों को यूक्रेन से निकालने के लिए मोदी सरकार ने नया प्लान बनाया है. इसमें चार मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजा जाएगा.

यूक्रेन के पड़ोसी देश जाएंगे चार मंत्री

यूक्रेन संकट पर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग में बड़ा फैसला हुआ है. इसमें तय किया गया है कि चार मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजा जाएगा, जो भारतीय लोगों और छात्रों को निकालने में मदद करेंगे. जिन मंत्रियों को भेजा जा रहा है उनमें हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और जनरल वीके सिंह का नाम शामिल है.

क्रेन को लेकर रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने नैटो देशों को परमाणु हमले की धमकी दी है। पुतिन ने एटमी से लैस स्पेशल फोर्स को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। पुतिन ने कहा है कि पश्चिमी देश रूस पर हमला कर सकते हैं ऐसे में जवाब देने लिए तैयारी पूरी रहनी चाहिए। रूस की धमकी के बाद संयुक्त राष्ट्र की परमाणु निगरानी एजेंसी 2 मार्च को आपात बैठक बुलाई है, वहीं अमेरिका ने कहा है कि पुतिन इस युद्ध को जिस तहर से बढ़ा रहे हैं वो पूरी तरह से अस्वीकार्य है। वहीं रूस पर पाबंदियों का दौर जारी है। अमेरिका,ब्रिटेन, फ्रांस ने यूक्रेन पर कड़े प्रतिबंध लगाने के बाद अब कनाडा और यूरोपीय यूनियन ने रूस के लिए एयरस्पेस को बंद कर दिया है। इसके साथ ही रूस की मीडिया पर भी बैन लगा दिया है।

Next Story