राष्ट्रीय

प्रदर्शनकारियों ने वाइट हाउस को घेर कर किया हंगामा शुरू, प्रेजिडेंट ट्रंप को बंकर में ले जाया गया

Shiv Kumar Mishra
1 Jun 2020 2:20 AM GMT
प्रदर्शनकारियों ने वाइट हाउस को घेर कर किया हंगामा शुरू,  प्रेजिडेंट ट्रंप को बंकर में ले जाया गया
x

अमेरिका में अश्वेत नागरिक की मौत पर भारी बवाल होने की जानकारी मिली है. खबर के मुताबिक वॉशिंगटन में प्रदर्शनकारियों ने वाइट हाउस को घेर कर हंगामा शुरू कर दिया. भीड़ के बढ़ते दबाब के चलते प्रेजिडेंट ट्रंप को बंकर में ले जाया गया ताकि भीड़ से सुरक्षित रह सकें.

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रेजिडेंट ट्रंप को बंकर में ले जाया गया है. अमेरिका वैसे ही अभी कोरोना की मार झेल रहा है उस दौरान भीड़ ने जब प्रदर्शनकारियों ने वाइट हाउस को घेर कर हंगामा शुरू किया तो प्रसाशन के हाथ पांव फूलते नजर आये है.

दरअसल अमेरिका के मिनेसोटा में पुलिस अधिकारियों ने एक अफ्रीकी मूल के अमेरिकी शख्स को घुटनों के नीचे दबाकर मार डाला. दबाए जाने के बाद उस व्यक्ति ने पुलिस के कई बार सांस लेने में असमर्थ होने की बात भी बताई लेकिन पुलिस वालों का दिल नहीं पिघला. युवक की मौत के बाद हजारों की संख्या में लोगों ने मिनियापोलिस के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया.

इस मामले में अबतक 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है. इसी घटना के विरोध में यूट्यूब ट्विटर पर अपना लोगो ब्लैक किया है. यूट्यूब ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में कहा, 'हम नस्लभेद और हिंसा के खिलाफ एकजुटता से खड़े हैं.' जब हमारी कम्युनिटी के सदस्यों को तकलीफ होती है तो हम सबको तकलीक होती है.'

Next Story