राष्ट्रीय

चौथी बार टली इस देश की प्रधानमंत्री की शादी

Shiv Kumar Mishra
26 Jun 2020 3:55 AM GMT
चौथी बार टली इस देश की प्रधानमंत्री की शादी
x
डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन (Mette Frederiksen) भी उन लोगों में शुमार हैं, जिन्हें इस संकट की वजह से अपनी शादी टालनी पड़ी है.

कोपनहेगन: कोरोना (Coronavirus) संकट के चलते केवल 'आम' ही नहीं, 'खास' लोगों की भी जिंदगी प्रभावित हुई है. डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन (Mette Frederiksen) भी उन लोगों में शुमार हैं, जिन्हें इस संकट की वजह से अपनी शादी टालनी पड़ी है. यह चौथी बार है जब किसी न किसी वजह से फ्रेडरिक्सन की शादी टल गई है. जाहिर तौर पर उन्हें इसका दुःख है, लेकिन उनकी नजर में फर्ज पहले है.

दरअसल, प्रधानमंत्री जुलाई में जिस दिन शादी करने वालीं थीं, उसी दिन उन्हें ब्रसेल्स में EU समिट में शामिल होने जाना है. इस वजह से उन्हें चौथी बार अपनी शादी की तारीख को आगे बढ़ाना पड़ा है. मेटे फ्रेडरिक्सन ने इस संबंध में फेसबुक पर अपने मंगेतर Bo की फोटो शेयर करते हुए लिखा है, 'मैं इस बेहतरीन इंसान से शादी करने को लेकर उत्साहित हूं. लेकिन जाहिर है कि यह इतना आसान होने वाला नहीं है. जुलाई के जिस शनिवार को हमने शादी की योजना बनाई थी, उसी दिन ब्रसेल्स में मुझे एक बैठक में शामिल होना है'.

उन्होंने आगे लिखा, 'मुझे डेनमार्क के हितों को ध्यान में रखते हुए काम करना है, यही मेरी पहली प्राथमिकता है इसलिए हमें फिर से प्लान बदलना होगा. उम्मीद है हम जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे. मैं Bo को 'हां' कहने के लिए बेताब हूं'.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह एक वर्चुअल बैठक में यह तय किया गया था कि 17-18 जुलाई को ब्रुसेल्स में यूरोपीय परिषद की बैठक आयोजित की जाएगी. जिसमें 27 देशों के प्रमुख उपस्थित रहेंगे. कोरोना संकट के बीच यह ऐसा पहला शिखर सम्मेलन होगा जहां दुनिया के कई देशों के नेता व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहेंगे.

Next Story