Top
Home > अंतर्राष्ट्रीय > Coronavirus: ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स हुए कोरोनावायरस से संक्रमित

Coronavirus: ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स हुए कोरोनावायरस से संक्रमित

बता दें कि कोरोनावायर से ब्रिटेन में 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 8 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

 Arun Mishra |  25 March 2020 4:43 PM GMT  |  दिल्ली

Coronavirus: ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स हुए कोरोनावायरस से संक्रमित

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. क्लैरेंस हाउस की तरफ से जारी बयान में इस बात की पुष्टि की गई है. साथ ही कहा गया है कि 71 वर्षीय चार्ल्स का का कोविड-19 (COVID-19) का उपचार चल रहा है. BBC की रिपोर्ट के अनुसार, शाही पैलेस के प्रवक्ता ने कहा कि चार्ल्स में कोरोना के शुरुआती लक्षण पाए गए हैं, हालांकि उनका स्वास्थ्य ठीक है. बता दें कि दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण फैल चुका है. बता दें कि कोरोनावायर से ब्रिटेन में 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 8 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.



बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा कोरोनावायरस के प्रसारपर रोक के लिए देश में तीन सप्ताह के लॉकडाउन (बंद) की घोषणा पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि भूमिगत ट्रेनों में व्यस्त समय में मंगलवार को काफी भीड़ बनी रही. लोग सीमित सेवा संचालन का इस्तेमाल जारी रखे हुए हैं. जॉनसन ने सोमवार को कम से कम तीन हफ्तों के लिए लोगों की आवाजाही पर सबसे सख्त रोक लागू किए थे. जॉनसन ने टेलिविज़न पर देश के नाम अपने संबोधन में कहा, 'आपको घर पर रहना चाहिए.' उन्होंने साथ ही पुलिस को आदेश लागू करने के लिए अधिकार भी दिये.

ब्रिटेन के परिवहन मंत्री गैंट शैप्स ने एक ट्वीट करके लोगों को जितना संभव हो घर पर रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा, 'इस तरह से भरी हुई गाड़ियों की तस्वीरें देखने से चिंता हा रही है. सलाह स्पष्ट है: यदि संभव हो तो घर पर रहें. जीवन बचाने का यही रास्ता है.' उन्होंने कहा, 'हम महत्वपूर्ण सेवाओं में लगे कर्मियों के लिए सीमित सेवा में ट्रेनें शुरू करने के लिए ट्रेन ऑपरेटरों के साथ काम कर रहे हैं, ताकि वे सुरक्षित रहें.'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it