राष्ट्रीय

बांग्लादेश में हमलों को लेकर प्रमुख हस्तियों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना को लिखा पत्र

Desk Editor
18 Oct 2021 10:49 AM GMT
बांग्लादेश में हमलों को लेकर प्रमुख हस्तियों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना को लिखा पत्र
x
इस्कॉन के पदाधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को 500 लोगों की भीड़ हमारे मंदिर परिसर में घुस गई और मूर्तियों को तोड़ दिया

बांग्लादेश: पश्चिम बंगाल के शिक्षाविदों, कलाकारों, लेखकों, फिल्म अभिनेताओं, निर्देशकों, नेताओं सहित प्रमुख हस्तियों ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार से उनके देश में दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों में तोड़फोड़ में शामिल लोगों का पता लगाने और उन्हें दंडित करने की अपील की है। इन घटनाओं को लेकर पश्चिम बंगाल में व्यापक रोष है।

इस्कॉन के पदाधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को 500 लोगों की भीड़ हमारे मंदिर परिसर में घुस गई और मूर्तियों को तोड़ दिया। भक्तों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया गया। दो लोगों की मौत हो गई। राधारमन दास ने कहा कि हमने इस मामले में संयुक्त राष्ट्र को भी पत्र लिखा है और उनसे इसकी निंदा करने और एक प्रतिनिधि मंडल बांग्लादेश भेजने की मांग की है।

इसमें कहा गया कि विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों पर हमलों और अप्रिय घटनाओं के कारण बांग्लादेश में ''हिंदू समुदाय के लोग'' अपने सबसे बड़े त्योहार, दुर्गा पूजा को कई स्थानों पर सुचारू रूप से नहीं मना सके। पत्र में कहा गया, '' निश्चित रूप से बांग्लादेश सरकार और पुलिस की त्वरित कार्रवाई से एक बड़ी घटना टल गई, लेकिन बंगबंधु की उदार, गैर-सांप्रदायिक सोच का विरोध करने वाली ताकतों के इन प्रयासों ने मानवता में विश्वास करने वाले लोगों को आहत किया है।''

Next Story