Home > इस मीडिया कंपनी में कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न, सीनियर ने दिए सेक्शुअल ऑफर!

इस मीडिया कंपनी में कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न, सीनियर ने दिए सेक्शुअल ऑफर!

शराब पीकर महिलाओं के साथ छेड़खानी की गई, जबरदस्ती चूमा गया और बॉस ने सेक्शुअल ऑफर दिए....

 Arun Mishra |  2017-12-26 06:38:14.0  |  New Delhi

इस मीडिया कंपनी में कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न, सीनियर ने दिए सेक्शुअल ऑफर!File Photo

अमेरिका की एक मीडिया कंपनी में 24 से अधिक महिलाओं के यौन शोषण का खुलासा हुआ है. वाइस में काम करने वाली पूर्व महिला कर्मचारियों ने दफ्तर में भेदभाव और सेक्शुअल कमेन्ट किए जाने का आरोप भी लगाया है. कंपनी ने मीडिया में रिपोर्ट्स आने के बाद माफी मांगी है और कहा है कि कंपनी एक बेहतर माहौल क्रिएट करने में फेल हो गई.


न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, शराब पीकर महिलाओं के साथ छेड़खानी की गई, जबरदस्ती चूमा गया और बॉस ने सेक्शुअल ऑफर दिए. एक महिला ने जब बॉस का ऑफर स्वीकार नहीं किया तो उसे फायर भी कर दिया गया.

रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि मीडिया कंपनी वाइस ने कुछ पीड़ितों को मामले को खत्म करने के लिए पैसे भी दिए. हालांकि, कंपनी ने अपने कई अधिकारियों और एडिटर्स को रिपोर्ट छपने से पहले हटा दिया.

एक महिला ने कहा कि जब वह कोनी आईलैंड पर थी और बॉस के साथ पार्टी चल रही थी. तभी बॉस ने उसके साथ छेड़खानी की. एक महिला ने कहा कि एक सीनियर उसे बार-बार किस कर रहा था, उसे अपने छाता के जरिए उससे लड़ना पड़ा.

एक अन्य महिला ने कहा कि जब उन्होंने एक आर्टिकल लिखी तो एडिटर्स ने कहा कि उसमें बदलकर ये लिखो कि आप रैपर के साथ सोई हो. महिला की आर्टिकल की हेडलाइन में बदल दी गई. महिला जेसिका हॉपर ने फरवरी 2003 अंक के लिए एक रैपर का इंटरव्यू लिया था. महिला को बाद में कंपनी ने 25 हजार अमेरिकी डॉलर दिए, जब उन्होंने कंपनी पर अवमानना का केस किया.

केस सेटल करने के लिए 2016 में कंपनी ने एक पूर्व पत्रकार को एक लाख 35 हजार डॉलर (85 लाख रुपये) दिए, क्योंकि महिला ने वाइस प्रेसिडेंट एन्ड्रू क्रेटन का ऑफर स्वीकार नहीं किया था और इससे महिला के करिअर में नुकसान पहुंचा था. महिला पत्रकार की शिकायत 2013 और 2015 के बीच की थी. जब उन्होंने कंपनी पर केस किया तो महिला के बारे में वकील ने आरोप लगाया कि उन्होंने खुद ही रोमांटिक रिलेशनशिप इनिशिएट किया था.

Tags:    
Share it
Top