Top
Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 19 सिख यात्रियों की मौत, कई घायल.

पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 19 सिख यात्रियों की मौत, कई घायल.

 Shiv Kumar Mishra |  3 July 2020 10:38 AM GMT  |  दिल्ली

पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 19 सिख यात्रियों की मौत, कई घायल.
x

पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 19 सिख यात्रियों की मौत होने की खबर आई है। इस घटना में कई घायल होने की भी जानकारी मिली है। सिख श्रद्धालुओं को लेकर जा रही बस की एक ट्रेन से टक्कर हो गई. जिसमें बीएस के परखच्चे उड़ गये।

पाकिस्तान में शुक्रवार दोपहर एक ट्रेन हादसे में 19 सिख श्रद्धालुओं की मौत हो गई। सिख श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस लाहौर से कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से टकरा गई। यह टक्कर फारूकाबाद स्टेशन के करीब हुई। पाकिस्तान के न्यूज वेबसाइट 'द डॉन न्यूज' के मुताबिक, 19 श्रद्धालुओं की मौत मौके पर ही हो गई।

इमरान ने शोक व्यक्त किया

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि एक्सीडेंट की वजह बिना गेट वाला रेलवे क्रॉसिंग है। यहां तेज रफ्तार शाह हुसैन एक्सप्रेस निकल रही थी। इसी दौरान बस के ड्राइवर ने भी गेट क्रॉस करने की कोशिश की। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर शोक जताया। रेलवे मिनिस्टर शेख रशीद ने जांच के आदेश दिए हैं। बताया जाता है कि सभी सिख श्रद्धालु ननकाना साहिब से मत्था टेककर लौट रहे थे।

पिछले साल दो हादसों में 100 लोग मारे गए थे

पाकिस्तान में पिछले साल अक्टूबर में तेजगाम रेल हादसा हुआ था। इसमें 89 लोगों की मौत हो गई थी। तब इमरान खान का एक पुराना वीडियो काफी वायरल हुआ था। यह वीडियो नवाज शरीफ के दौर का था। तब इमरान ने रेल हादसे पर रेलमंत्री के इस्तीफे की मांग की थी। हालांकि, तेजगाम हादसे के बाद उन्होंने बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद का बचाव किया था। इसके अलावा 1 जुलाई 2019 को सादिकाबाद में मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर में 11 लोग मारे गए थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it