शिक्षा

अफगानिस्तानः काबुल में शादी समारोह में बड़ा धमाका, 63 लोगों की मौत, 182 घायल

Special Coverage News
18 Aug 2019 7:11 AM GMT
अफगानिस्तानः काबुल में शादी समारोह में बड़ा धमाका, 63 लोगों की मौत, 182 घायल
x
बताया जा रहा है कि जब धमाका हुआ, उस समय वेडिंग हॉल मेहमानों से खचाखच भरा हुआ था?

गृहयुद्ध की आग में झुलसे अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह में बड़ा धमाका हुआ है. इसमें कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई, जबकि 182 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

टोलो न्यूज ने गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि यह धमाका शनिवार देर रात हुआ. इस धमाके में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है.



बताया जा रहा है कि जब धमाका हुआ, उस समय वेडिंग हॉल मेहमानों से खचाखच भरा हुआ था. इस धमाके के बाद वहां अफरातफरी और चीख पुकार मच गई.

सभी इधर-उधर भागने लगे. फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. इससे 10 दिन पहले भी काबुल में बम धमाका हुआ था, जिसमें 95 लोग घायल हो गए थे. यह धमाका एक कार में किया गया था.

यह धमाका उस समय हुआ है, जब अमेरिका समर्थित अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच शांति के लिए वार्ता चल रही है. अमेरिकी सेना की वापसी के लिए सरकार तालिबान से शांति का आश्वासन चाह रही है.

बता दें कि इस हमले के ठीक एक दिन पहले पाकिस्तान की एक मस्जिद में भी बम विस्फोट हुआ था. इस घटना में तालिबानी आतंकवादी हैबतुल्लाह अखुंदजादा के भाई सहित चार लोग मारे गए थे और 20 घायल हो गए थे.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story