Home > अंतर्राष्ट्रीय > अफगानिस्तानः काबुल में शादी समारोह में बड़ा धमाका, 63 लोगों की मौत, 182 घायल

अफगानिस्तानः काबुल में शादी समारोह में बड़ा धमाका, 63 लोगों की मौत, 182 घायल

बताया जा रहा है कि जब धमाका हुआ, उस समय वेडिंग हॉल मेहमानों से खचाखच भरा हुआ था?

 Special Coverage News |  18 Aug 2019 7:11 AM GMT  |  दिल्ली

अफगानिस्तानः काबुल में शादी समारोह में बड़ा धमाका, 63 लोगों की मौत, 182 घायल

गृहयुद्ध की आग में झुलसे अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह में बड़ा धमाका हुआ है. इसमें कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई, जबकि 182 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

टोलो न्यूज ने गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि यह धमाका शनिवार देर रात हुआ. इस धमाके में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है.



बताया जा रहा है कि जब धमाका हुआ, उस समय वेडिंग हॉल मेहमानों से खचाखच भरा हुआ था. इस धमाके के बाद वहां अफरातफरी और चीख पुकार मच गई.

सभी इधर-उधर भागने लगे. फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. इससे 10 दिन पहले भी काबुल में बम धमाका हुआ था, जिसमें 95 लोग घायल हो गए थे. यह धमाका एक कार में किया गया था.

यह धमाका उस समय हुआ है, जब अमेरिका समर्थित अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच शांति के लिए वार्ता चल रही है. अमेरिकी सेना की वापसी के लिए सरकार तालिबान से शांति का आश्वासन चाह रही है.

बता दें कि इस हमले के ठीक एक दिन पहले पाकिस्तान की एक मस्जिद में भी बम विस्फोट हुआ था. इस घटना में तालिबानी आतंकवादी हैबतुल्लाह अखुंदजादा के भाई सहित चार लोग मारे गए थे और 20 घायल हो गए थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top