राष्ट्रीय

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास 3 रॉकेट दागे गए, ग्रीन जोन में एक महीने में तीसरा हमला

Arun Mishra
21 Jan 2020 4:03 AM GMT
बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास 3 रॉकेट दागे गए, ग्रीन जोन में एक महीने में तीसरा हमला
x

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद में सोमवार देर रात अमेरिकी दूतावास के पास तीन रॉकेट दागे गए। हालांकि, किसी नुकसान की खबर नहीं है। न्यूज चैनल अल अरबिया ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि धमाके के बाद ग्रीन जोन में सुरक्षा अलार्म बजने लगा। अमेरिकी दूतावास बगदाद के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में स्थित है।

इससे पहले बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर 7 और 8 जनवरी को भी रॉकेट से हमला किया गया था। 7 जनवरी को ईरान ने इराक में स्थित दो अमेरिकी सैन्य बेसों पर 22 मिसाइलें दागी थीं। ईरान ने दावा किया था कि अनबर प्रांत में ऐन अल-असद एयर बेस और इरबिल के एक ग्रीन जोन पर हमले में अमेरिका के 80 सैनिक मारे गए।

किसी अमेरिकी सैनिक को नुकसान नहीं हुआ: ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के दावे को झूठा करार दिया था। उन्होंने कहा था कि हमारे किसी सैनिक को कोई नुकसान नहीं हुआ है। वहीं, 8 जनवरी को दो रॉकेट दागे गए थे। ग्रीन जोन पर हुए हमलों के लिए अमेरिका ईरान समर्थित अर्धसैनिक समूहों को दोषी ठहराता रहा है।

3 जनवरी को अमेरिकी ड्रोन हमले में सुलेमानी मारा गया था

बगदाद एयरपोर्ट पर तीन जनवरी को अमेरिका द्वारा किए गए ड्रोन हमले में ईरान की इलीट कुद्स सेना के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी और इराक के ईरान समर्थित संगठन- पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्स (पीएमएफ) के कमांडर अबु महदी अल-मुहंदिस समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ गया है।

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story