राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी ने की पिता के खिलाफ बगावत, बोल दी ये बड़ी बात

Shiv Kumar Mishra
4 Jun 2020 8:14 AM GMT
डोनाल्ड ट्रंप की बेटी ने की पिता के खिलाफ बगावत, बोल दी ये बड़ी बात
x
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की छोटी बेटी टिफनी ट्रंप (Tiffany Trump) ने भी प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया है.

वॉशिंगटन: मिनेसोटा में पुलिस की हिरासत में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के विरोध में अमेरिका में प्रदर्शनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की छोटी बेटी टिफनी ट्रंप (Tiffany Trump) ने भी प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया है. लॉ ग्रेजुएट टिफनी ने इंस्टाग्राम के जरिये जॉर्ज की मौत पर गुस्सा जाहिर किया.

उन्होंने एक ब्लैक स्क्रीन पोस्ट के साथ #blackoutTuesday #justiceforgeorgefloyd हैशटैग का प्रयोग किया. टिपनी ने हेलन केलर का एक कोट लिखा, 'अकेले हम बेहद कम हासिल कर सकते हैं, एक साथ हम बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं.' टिफनी की पोस्ट वॉशिंगटन स्थित व्हाइट हाउस के बाहर पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस छोड़े जाने की घटना के बाद आई. टिफनी की मां मार्ला मैपल्स (डोनाल्ड ट्रम्प की दूसरी पत्नी) ने भी प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए ब्लैक स्क्रीन फोटो पोस्ट की है.

अप्रैल में कोविड पॉजिटिव पाया गया था जॉर्ज फ्लॉयड

जॉर्ज फ्लॉयड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बुधवार को जारी की गई और उससे यह पता चला है कि वह अप्रैल में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था. द न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक खबर में हेनेपिन काउंटी के चिकित्सा परीक्षक कार्यालय की ओर से जारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला दिया और बताया कि 46 वर्षीय फ्लॉयड तीन अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। फ्लॉयड के परिवार की अनुमति के बाद 20 पन्नों की यह रिपोर्ट जारी की गई.

मौत की वजह का पता लगाने के लिए अधिकृत सरकारी अधिकारी ने सोमवार को बताया था कि फ्लॉयड को दिल का दौरा पड़ा था और उन्होंने 25 मई को हुई उसकी मौत को मानव हत्या बताया था. मुख्य चिकित्सा परीक्षक एंड्रयू बेकर ने बताया कि मिनेसोटा के स्वास्थ्य विभाग ने फ्लॉयड की मौत के बाद उसकी नाक से नमूने लिए थे और वह संक्रमित पाया गया था. उसने बताया कि उसकी मौत के समय कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाना यह बताता है पूर्व में हुए संक्रमण का असर अभी मौजूद था. हालांकि ऐसा कोई संकेत नहीं मिला कि उसकी मौत की वजह के पीछे संक्रमण भी है.

Next Story